दिल्ली में विपक्ष की PM पॉलिटिक्स, आज पवार से लेकर येचुरी तक इन नेताओं से मिलेंगे नितीश कुमार
दिल्ली में विपक्ष की PM पॉलिटिक्स, आज पवार से लेकर येचुरी तक इन नेताओं से मिलेंगे नितीश कुमार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की भाजपा सरकार की घेराबंदी में जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं।  आज राष्ट्रीय राजधानी में नीतीश कुमार, NCP प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, CPM के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी, CPI नेता डी राजा और INLD नेता ओमप्रकाश चौटाला के साथ मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और JDS चीफ कुमार स्वामी से मुलाकात की थी। 

नीतीश कुमार ने गत माह ही भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार का गठन किया है। वे इसके बाद से भाजपा को मात देने के लिए विपक्ष को एकजुट करने में लग गए हैं। हाल ही में उन्होंने पटना में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के साथ मुलाकात की थी। नीतीश कुमार की दिल्ली की ये यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब JDU के नेता लगातार उन्हें विपक्ष के PM उम्मीदवार का चेहरा बता रहा है। नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हों जाएं, तो बेहतर है। उन्होंने कहा कि, ना मेरी PM बनने की कोई इच्छा है, ना कोई दावा। यही नहीं नीतीश कुमार ने कहा कि वे दिल्ली में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात करेंगे। 

 

दिल्ली दौरे को लेकर सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि काफी दिन हो गए थे दिल्ली आए। इसलिए दिल्ली आया हूँ। बिहार सीएम ने कहा कि, इसमें कोई खास बात नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में गठबंधन की सरकार है। हम शुरू से कह रहे हैं, जो बिहार में हम जैसे साथ हैं, वैसे ही यदि ज्यादा से ज्यादा विपक्ष के लोग साथ आएंगे, तो बेहतर माहौल बनेगा। उन्होंने कहा, यह सब लोगों की इच्छा पर निर्भर करता है। 

ठीक हो रहे हैं राजू श्रीवास्तव, देखभाल के लिए यूपी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

'2024 में सूपड़ा साफ हो जायेगा, इसलिए सरकार को अस्थिर कर रहे हैं': हेमंत सोरेन

शिक्षक दिवस पर टॉप ट्रेंड बना रहा #UpYogiShikshaModel, लोगों ने जमकर की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -