जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में पहुंचे नीतीश कुमार
जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में पहुंचे नीतीश कुमार
Share:

पटना : बिहार के जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शिरकत की. समारोह श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण के साथ समारोह का उद्घाटन किया.

जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा मुख्यमंत्री को पग पहनाकर एवं अंगवस्त्र के साथ मिथिला पेंटिंग भेंट कर स्वागत किया गया. अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री लक्ष्मेश्वर राय ने मुख्यमंत्री को प्रतीक स्वरूप मछली की प्रतिमा और भगवान बुद्ध की तस्वीर भी भेंट की गयी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा इस कार्यक्रम के शानदार आयोजन के लिए मैं आप सबको बधाई देता हूँ. पहले प्रदेश स्तर पर कर्पूरी जयंती समारोह को मनाया जाता था.लेकिन इस वर्ष से बिहार के सभी जिलों में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जो भी काम करते हैं, उसके प्रेरणास्रोत जननायक कर्पूरी ठाकुर जी रहे हैं. जननायक जब इस धरती से विदा हुए तभी से ही हम लोग इस कार्यक्रम को करते आ रहे हैं और यह सिर्फ औपचारिकता मात्र नहीं है बल्कि उनके काम और उनके व्यक्तित्व को लोग समझें, जानें. आने वाली पीढ़ी भी जननायक कर्पूरी ठाकुर के व्यक्तित्व और कृतित्व से अवगत हो सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय के साथ विकास से कोई समझौता नहीं होगा और यह सब काम वोट के चक्कर में नहीं किया गया.जब जनता हमें मौका देती है तो हमें सेवा करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर पत्थर की बौछार करते रहें लेकिन हम अपना काम निरंतर करते रहेंगे. अब दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ जो सशक्त अभियान पूरे बिहार में चल रहा है, वह भी दहेज लेने वालों को अच्छा नहीं लगेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने हेतु केंद्र को प्रस्ताव फिर से भेजा जायेगा.

नीतीश कुमार करेंगे पवन ऊर्जा से रोजगार को रोशन

नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील

नीतीश कुमार ने केबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -