नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील
नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध जागरूकता अभियान के तहत राज्य में 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में बिहार के आम लोगो से भाग लेने की अपील की है. गौरतलब है कि पिछले साल विपक्ष में रहने के बावजूद शराबबंदी को सफल बनाने और जन जागरूकता के लिए आयोजित मानव श्रृंखला में भाजपा के राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया था.

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी शराबबंदी का समर्थन किया था. उन्होंने कहां की कुछ लोग राज्य में अराजकता फ़ैलाने के उदेश्य से सही कामों में भी सरकार के साथ नहीं होना चाहते है, और सरकार के प्रयासों का मज़ाक बनाने में व्यस्त रहते है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा चार साल में बिहार की सूरत बदल देने के सात निश्चय संकल्पो को पूरा करने के लिए योजनाओ को हर गांव और शहर तक पहुंचना है .

मुख्यमंत्री ने कहा, बिहार में महिलायें भी सर उठा कर जी सके इस हेतु नारी सशक्तिकरण जरुरी है और दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध जागरूकता इसके लिए पहला और सबसे आवश्यक कदम है. इसके अलावा नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण से महिलायें आत्मनिर्भर बनेगी और समाज के साथ साथ महिलाओं का आत्मसम्मान बढ़ेगा .

बिहार सरकार करेगी रैयाम चीनी मिल को पुनर्जीवित

बिहार में दवा दुकानों का लायसेंस अब ऑनलाइन

कांग्रेस नीतीश कुमार से शिक्षा ले- जदयू प्रवक्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -