NIT की पांच छात्राओं ने वीडियो जारी कर मांगी मदद
NIT की पांच छात्राओं ने वीडियो जारी कर मांगी मदद
Share:

श्रीनगर : श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्दोगिकी संस्थान में हुए विवाद के बाद वहां मौजूद छात्रों ने वीडियो जारी कर इंसाफ की गुहार लगाई है। गौरतलब है कि कैंपस में देशभक्ति को लेकर कश्मीरी और गैर कश्मीरी छात्रों के बीच बहस छिड़ी है, इसी को देखते हुए कॉलेज की पांच छात्राओं ने वीडियो जारी किया है।

छात्राओं का आरोप है कि एनआईटी प्रशासन जानबूझकर हालात को सामान्य बता रहा है, लेकिन हालात इसके विपरीत है, केवल 10 प्रतिशत छात्र ही क्लास में जा रहे है, जब कि अन्य सभी क्लास नहीं जा रहे है। वहां पढ़ने वाले गैर कश्मीरी छात्रों में अब भी डर का माहौल है।

टी-20 मैच में भारत की हार के बाद से जो माहौल बने है, वो बेहद डराने वाले है। अब तो धमकियां दी जी रही है। छात्राओं को रेप तक की धमकी दी जा रही है। वहां मौजूद छात्राओं को समझ में नहीं आ रहा है कि वो कैसे अपना कोर्स पूरा करें। एनआईटी में कश्मीर से बाहर के राज्यों से यहां पढ़ने आए छात्रों ने अपनी मांगें उठाते हुए परिसर में मार्च निकाला।

उनकी मांगों में संस्थान को कश्मीर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग भी शामिल है। छात्रों के एक समूह ने मुख्य द्वार तक जाने की कोशिश की, लेकिन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाबल के जवानों ने उन्हें रोक दिया। छात्र हजरतबल स्थित इस संस्थान के मुख्यद्वार के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों के साथ बात करना चाहते थे।

बाद में वे परिसर के अंदर वापस चले गए। पुलिस ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि छात्रों के पथराव के बाद लाठी चार्ज की गई है। पुलिस ने 20 छात्रों की पहचान की है। पुलिस ने एस मामले में आईपीसी की धारा 148, 149, 188, 336, 427, 353 के तचहत मामला दर्ज किया है।

ये सारी धाराएं दंगा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जीवन के लिए खतरा पैदा करने के तहत लगाए जाते है। छात्रों के अलावा कुछ प्रोफेसरों की भी पहचान की गई है, जो जांच के दायरे में है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -