यूपी में बीजेपी की इस सहयोगी पार्टी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में मांगी सीटें
यूपी में बीजेपी की इस सहयोगी पार्टी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में मांगी सीटें
Share:

नई दिल्लीः लेकसभा चुनाव से तुरंत पहले सपा का दामन छोड़ बीजेपी से हाथ मिलाने वाली यूपी की निषाद पार्टी ने बीजेपी से उत्तर प्रदेश के उप चुनावों के साथ महाराष्ट्र और हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सीट मांगी है। पार्टी ने भाजपा आलाकमान से इन तीनों राज्यों में एक-एक सीट की मांग की है। निषाद पार्टी का लक्ष्य इन राज्यों की विधानसभाओं में दस्तक देकर निषाद समाज की पूरे देश में एकजुटता का संदेश देना है।

निषाद पार्टी की मांग पर भाजपा ने गंभीरता से विचार कर इन राज्यों में एक-एक सीटें दे दीं तो पार्टी के लिए यह ट्रंप कार्ड साबित होगा। दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद की 45 मिनट की बातचीत के बाद निषाद पार्टी में उत्साह है। पार्टी मानकर चल रही है कि भाजपा नेतृत्व उन्हें जरूर सीटें देगा। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में निषादों की संख्या अधिक है। वहां कश्यप, धीवर, मेहरा आदि नाम से इनकी पहचान है। यही हाल हरियाणा के पानीपत का है।

पानीपत इलाके में निषाद समाज के लोग कोली, घोई, म'छीमार आदि नाम से जाने जाते हैं। इनकी संख्या भी अ'छी-खासी है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो चित्रकूट के मउ मानीपुर, आंबेडकरनगर के जलालपुर और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र में निषादों की संख्या अधिक है। पार्टी इन तीनों विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩा चाहती है। पार्टी ने पिछले बार सीएम योगी की सीट पर बीजेपी को हराकर अपनी ताकत का अहसास कराया था।

दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने पूरा किया अपनी माँ द्वारा किया गया वादा

केंद्रीय एचआरडी मंत्री ने अनुच्‍छेद 370 व 35ए की समाप्ति पर दिया यह बयान

एनएसए डोभाल के कश्मीर दौरे पर महबूबा ने कसा तंज, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -