केंद्रीय एचआरडी मंत्री ने अनुच्‍छेद 370 व 35ए की समाप्ति पर दिया यह बयान
केंद्रीय एचआरडी मंत्री ने अनुच्‍छेद 370 व 35ए की समाप्ति पर दिया यह बयान
Share:

गोरखपरः केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को एक बड़ा राजनैतिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने का ऐलान किय़ा। सरकार के इस कदम से 34 ए समेत राज्य को मिल रहे विशेष दर्जे भी समाप्त हो गए। बीतेपी को इस मुद्दे पर देशभर में समर्थऩ मिला है। पार्टी भी इसे पूरी तरह से भूनाना चाहती है। इसी पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसके घोषणा पत्र में समूचा हिंदुस्तान दिखता है।

भाजपा की घोषणा पत्र के प्रति प्रतिबद्धता में भी अद्वितीय है। प्रतिबद्धता का ही नतीजा है कि 1950 की पीड़ा से अब निजात मिल गई है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 व 35ए समाप्त हो गया है। देश में दो निशान, दो प्रधान और दो विधान अब इतिहास बन गया है। केंद्रीय मंत्री भाजपा जिला व महानगर इकाई की ओर से 'एक राष्ट्र-एक विधान राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत आयोजित जनजागरण-प्रबुद्ध वर्ग गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। गोरखपुर क्लब में आयोजित गोष्ठी में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने धारा 370 व 35ए को हटाकर देश को एक सूत्र में पिरो दिया है। 'जहां हुए बलिदान, वह कश्मीर हमारा है का नारा अब जाकर साकार हुआ है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों को यह आजादी 41850 लोगों की कुर्बानी के बाद मिली है। बदले परिदृश्य में वहां के युवाओं के हाथ में पत्थर नहीं बल्कि कापी-किताब और रोजगार होगा। अब तक कश्मीर के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था, वह दर-दर की ठोकर खाने को मजदूर थे। बदली परिस्थितियों में खुश है। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के यूएस दौरे का जिक्र करते हुए उनके शान में कसीदे भी गढ़े।

उपचुनाव नतीजेः जाने किस राज्य में किस दल ने चखा जीत का स्वाद

भारत ने UN में लिया इमरान खान का पूरा नाम, जानिए अपने नाम में 'नियाज़ी' क्यों नहीं लगाते पाक पीएम

महाराष्ट्र विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद नदारद हुए अजित पवार, नहीं हो पा रहा संपर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -