सोशल मीडिया पर यूजर ने वित्तमंत्री निर्मला को कही ऐसी बात, जिस पर सीतारमण ने शालीनता से दिया जवाब
सोशल मीडिया पर यूजर ने वित्तमंत्री निर्मला को कही ऐसी बात, जिस पर सीतारमण ने शालीनता से दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: हाल ही सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक यूजर ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को 'स्वीटी' कहकर संबोधित किया. जंहा सीतारमण ने यूजर को इसका जवाब बड़ी ही शालीनता से दिया. वहीं स्थिति को बेहतर ढंग से संभालने के लिए वित्तमंत्री की ट्विटर पर काफी सराहना की जा रही है.  वहीं  सीतामरण ने बीते रविवार यानी 12 जनवरी 2020 को स्वामी विवेकानंद जी की 158 वीं जयंती पर एक ट्वीट किया. इसके बाद एक यूजर के अनुसार सीतामरण ने ट्वीट में स्वामी विवेकानंद को गलत कोट किया. इसके बाद ही यह पूरा वाक्या हुआ. 

सीतामरण का ट्वीट: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीतामरण ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर ट्वीट किया, 'उठो, जागो, ज्यादा सपने मत देखो! यह सपनो की भूमि है, जहां कर्म हमारे विचारों से निकलर माला बुनते हैं...साहसी बनें, और सच्चाई का सामना करें! इसके साथ एक रहें! विचारों का अंत होने दें. सीतारमण ने विवेकानंद के इस कथन का संदर्भ देते हुए लिखा द कप्लीट वर्क्स ऑफ स्वामी विवेकानंद IV पीपी 388-89. 

ट्वीट पर यूजर की प्रतिक्रिया: जानकारी के लिए हम आपको बता दें इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा कि आपने स्वामी विवेकानंद को मिसकोट किया. यूजर ने लिखा 'निर्मला सीतारमण ने यह कोट कथा उपनिषद और स्वामी जी के कथन उठो, जागो से लिया है. स्वीटी यह ज्यादा सपने मत देखो नहीं बल्कि अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक मत रुको है. यह बजट 2020 नहीं है कि आप हमें इसके बारे में चेतावनी दे रही हैं.

सीतारमण का जवाब: आमतौर पर सीतारमण किसी यूजर को जवाब नहीं देती, लेकिन उन्होंने इस बार जवाब देते हुए उसकी बोलती बंद कर दी. उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, 'आप रुचि ले रहे हैं इससे काफी खुशी हुई. मैंने जो कोट किया वह  'द अवेकेन इंडिया' से है, जो अगस्त 1898 में लिखा है. वैसे मैंने इस संदर्भ का नीचे हवाला दिया था. इसे अद्वैत आश्रम द्वारा प्रकाशित किया गया था. 

पाकिस्तान: हिन्दू समुदाय ने श्मशान घाट के लिए लड़ी 28 साल लंबी लड़ाई, अब मिला ये आदेश

दर्दनाक: सड़क हादसे में कार के नीचे फसी महिला

चुनाव की रेस से पुराने खिलाड़ी होंगे बाहर, बीजेपी उतार सकती है नए प्रत्याशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -