निर्भया मामला: कल की फांसी से बचने के लिए दोषी पवन का अंतिम पैंतरा, राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका
निर्भया मामला: कल की फांसी से बचने के लिए दोषी पवन का अंतिम पैंतरा, राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका
Share:

नई दिल्ली: निर्भया गैंग रेप और हत्या मामले में दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दया याचिका दायर की है। पवन ने ये याचिका आज दोपहर 12 बजे दाखिल की है। बता दें कि कल निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाया जाना है। इससे पहले निर्भया मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों पवन व अक्षय की याचिका ठुकरा दी है और डेथ वारंट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

इससे पहले दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। दोषी पवन ने अपनी याचिका में फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग की थी। उल्लेखनीय है कि लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक द्वारा चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय व पवन को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। दोषी पवन गुप्ता ने फांसी के फंदे से बचने के लिए एक चाल चली थी व 2 दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की थी।

दोषी पवन के अतिरिक्त बाकी के तीन दोषी मुकेश, अक्षय व विनय की क्यूरेटिव याचिका पहले ही सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी उनकी दया याचिका ठुकरा चुके हैं। हालाँकि, अभी तक दोषी पवन की दया याचिका पर राष्ट्रपति ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दिग्विजय ने क्यों लगाया भाजपा पर गंभीर आरोप, शिवराज सिंह ने दिया ऐसा जवाब

'भारत विरोधी नारे लगाने वालों के लिए बने देखते ही गोली मारने का कानून'

अब विमान में उपयोग कर सकेंगे इंटरनेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -