ईरान की संसद में बिल पारित, अमेरिकी सुरक्षाबलों को किया आतंकी घोषित
ईरान की संसद में बिल पारित, अमेरिकी सुरक्षाबलों को किया आतंकी घोषित
Share:

अमेरिका ने बीते दिनों हमला कर सुलेमानी की हत्या कर दी थी. जिसके बाद से ईरान बहुत आक्रोशित है. ईरान और अमेंरिका के बीच इस घटना के बाद तनातनी और बढ़ गई है.बता दे कि ईरान ने प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद सभी अमेरिकी सुरक्षा बलों को आतंकी घोषित कर दिया है. ईरान की संसद ने मंगलवार को एक बिल पारित किया, जिसमें सभी अमेरिकी बलों को 'आतंकवादी' घोषित कर दिया गया है. बता दें कि अमेरिका द्वारा बगदाद एयरपोर्ट पर एक एयर स्‍ट्राइक की गई, जिसमें सुलेमानी की मौत हो गई. सुलेमानी का काफिला बगदाद एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा था तभी एक रॉकेट हमले की जद में आ गया. हमले में ईरान अबू महदी अल-मुहांदिस की भी मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि हमले में कुल आठ लोगों की मौत हुई.

ईरानी राष्ट्रपति ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कहा- ईरान को धमकी देना....

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुलेमानी पश्चिम एशिया में ईरानी गतिविधियों को चलाने के प्रमुख रणनीतिकार थे. सुलेमानी पर इजरायल में भी रॉकेट हमलों को अंजाम देने का आरोप था. व्‍हाइट हाउस का कहना था कि जनरल सुलेमानी सक्रिय रूप से इराक में अमेरिकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की योजना बना रहा था.

अंतरिक्ष में मौजूद छोटी आकाश गंगा में मिला ब्लैक होल, इस ग्रह से बड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईरान के साथ इराक में अमेरिका के इस हमले का काफी विरोध हुआ. लोग सड़कों पर थे. इस हमले में ईरान समर्थित मिलिशिया पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्स के डिप्टी कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस की भी मौत हुई थी. जहां सोमवार को इराक के आउटगोइंग पीएम अबदुल मेहदी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि देश में मौजूद विदेशी सेना को बाहर किया जाए. हालांकि, यह प्रस्‍ताव सदन में पास किया जा चुका है.

अमेरिका: वॉलमार्ट में घुस आया बंदूकधारी शख्स, बरसाने लगा ताबड़तोड़ गोलियां....

हिंदुस्तान से तनातनी के बीच पाकिस्तान की संसद में पारित हुआ ये महत्वपूर्ण बिल....ईरान से तनाव के बीच

हिन्द महासागर में 6 लड़ाकू विमान तैनात करेगा अमेरिका, ये है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -