एमिलिया क्लार्क ने GOT के सीन को लेकर दिया बड़ा बयान
एमिलिया क्लार्क ने GOT के सीन को लेकर दिया बड़ा बयान
Share:

 गेम ऑफ थ्रोन्स अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक थी। श्रृंखला में, एमिलिया क्लार्क के चरित्र डेनेरीस तारगेरेन को उसके पति खल ड्रोगो (जेसन मोमोआ) और उसके सह-कलाकार निकोलज कोस्टार-वाल्डाऊ द्वारा सीज़न के गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन एक में दुष्कर्म का मामला सामने आया था। किताबों में, दृश्य को वास्तव में सहमति के रूप में लिखा गया था, लेकिन पायलट एपिसोड में स्पष्ट रूप से एक यौन शोषण हुआ है। लंदन में एक प्रमुख दैनिक ने कहा, "एमिलिया के लिए सीरीज वन में खेलना बहुत कठिन और अपमानजनक था क्योंकि वह किरदार जिस दौर से गुजरता है वह भयावह है।"

जंहा उन्होंने आगे कहा "फिल्म में एक ऐसा सीन भी था जंहा वह Cersei के साथ उसके घर पर कुछ खास बर्ताव नहीं होता, लेकिन उसके दोनों भाइयों को बहुत प्यार दिया जाता है, वहीं अपने हक़ की लड़ाई खुद लड़ने के लिए आगे आती है, लेकिन उसका भाई पहले उसके साथ अच्छा व्यवहार रखता है और फिर उसे कुछ दरिंदों को बेच देता है, जो उसके साथ बुरा सुलूप करते है. और उसका शोषण भी करते है. जंहा इतना कुछ होने के बाद भी वह शीर्ष पर पहुंच जाती है। और आप तर्क दे सकते हैं कि जिस तरह से उन दो महिलाओं को निकला था, वह इस भयावह तरीके से उठाए जाने के कारण था। ” जॉर्ज आरआर मार्टिन ने पिछले हफ्ते नई "थ्रोंस" मौखिक इतिहास की किताब "फायर केनॉट किल ए ड्रैगन" में खुलासा करने के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें उन्होंने डेंसरी और खल ड्रोगो के प्रेम दृश्य को सहमति से यौन संबंध से दुष्कर्म करने का विरोध किया।

मार्टिन ने एक साक्षात्कार में लेखक से पूछा, “एमीलिया क्लार्क के क्रूर बलात्कार के लिए शादी के दृश्य को सहमति से बहकावे में क्यों बदला? हमने कभी इसकी चर्चा नहीं की। इसने पायलट को बदतर बना दिया है। " जबकि मार्टिन की पुस्तक में शादी की रात का प्रेम दृश्य सहमतिपूर्ण है, बाद में डेनेरिज़ और खाल ड्रोगो के बीच उपन्यास में कई ऐसे दृश्य अधिक अपमानजनक हैं। "थ्रोंस" के श्रोता डेविड बेनिओफ़ और डीबी वीज़ ने "फायर कैन नॉट ए ड्रैगन" में खुलासा किया कि उन्होंने शादी की रात के दृश्य को मारपीट में बदल दिया ताकि कहानी का सिलसिला और अधिक बना रह सके।

हॉलीवुड स्टार पीट डेविडसन ने जेके राउलिंग पर किया पलटवार

लिली जेम्स और डोमिनिक वेस्ट को इस स्थिति में देखा गया एक साथ, जानिए पूरा मामला

क्लियोपेट्रा बायोपिक: गैली गडोट को मिला नया प्रोजेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -