दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को निगह कर्फ्यू, नए साल के जश्न पर पाबन्दी
दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को निगह कर्फ्यू, नए साल के जश्न पर पाबन्दी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना का प्रकोप अभी भी जारी है, जिसके चलते पूरी दुनिया में लोग इस बार नए साल 2021 का स्वागत उस तरह से नहीं कर पाएगी, जिस तरह हर साल किया करती थी. कोरोना महामारी के कारण राजधानी में नए साल जश्न पर पाबंदी लगाई गई हैं. दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा.

DDMA ने कोरोना के मद्देनज़र नए साल के जश्न को लेकर होने वाली भीड़ की वजह से ये ऑर्डर जारी किया है. पब्लिक प्लेस पर 5 लोगों से अधिक भीड़ इकठ्ठी नहीं हो सकती. नए साल के किसी भी जश्न और सेलिब्रेशन या प्रोग्राम की अनुमति नहीं होगी. लाईसेंसी प्लेस पब्लिक प्लेस के दायरे में नहीं आएंगे. साल 2020 का आज अंतिम दिन है. ये पूरा साल कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया. दुनिया के कई देशों और भारत के विभिन्न राज्यों में कई सारी बंदिशों के बीच नए साल का स्वागत करना होगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने तमाम राज्यों को नए साल के जश्न के लिए होने वाले आयोजनों पर सख्त निगरानी रखने का निर्देश दिया है. उसका मानना है कि ऐसे आयोजन कोरोना महामारी के लिए संभावित सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं. मंत्रालय ने सर्दियों के मौसम में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को देखते हुए भीड़ जमा होने पर भी रोक लगाने को लेकर आवश्यक गाइडलाइन्स जारी की हैं.

सेंसेक्स-निफ्टी में बढ़त, अल्ट्राटेक टॉप गेनर

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 29 दिसंबर तक करीब 4.54 करोड़ आईटीआर किए गए दाखिल

DGCA का आदेश- 31 जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रहेगा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -