टेकऑफ के लिए बिलकुल तैयार था विमान, तभी पंखे पर चढ़ गया एक नौजवान

Jul 21 2019 11:22 AM
टेकऑफ के लिए बिलकुल तैयार था विमान, तभी पंखे पर चढ़ गया एक नौजवान

लागोस: नाइजीरिया के लागोस शहर के एयरपोर्ट पर टेकऑफ के लिए तैयार एक विमान में उस समय अफरातफरी मच गई जब  विमान के पंखे पर एक शख्स चढ़ गया. इस शख्स को बाद में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. हालाँकि, युवक ने ऐसा क्यों किया था,  इसके पीछे की वजहों का पता नहीं चल पाया है.

नाइजीरिया की समाचार एजेंसी के मुताबिक, मुर्तला मुहम्मद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़ा एक शख्स अजमान एयर एयर फ्लाइट का विमान शुक्रवार को जब कथित तौर पर टेकऑफ के लिए क्लीयरेंस की प्रतीक्षा कर रहा था, तभी एक युवक को विमान के पंखे पर चढ़ते हुए देखा गया. वहीं अजमान ने अपन एक बयान में कहा कि अज्ञात शख्स को रनवे पर विमान की ओर आता देखकर पायलट ने पहले तो इंजन की गति कम की, बाद में जब उसने देखा कि शख्स रुक नहीं रहा तो पायलट ने इंजन को बंद कर दिया. एयरलाइन के अनुसार इंजन बंद होने के बाद व्यक्ति छलांग लगाकर विमान के पंखे पर चढ़ गया और केबिन में घुसने का प्रयास करने लगा.

पायलट ने तुरंत इस बात की जानकारी रेडियो पर दी. इसके बाद नाइजीरिया एयरपोर्ट के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उस शख्स को हिरासत में ले लिया. इसी दौरान विमान के भीतर मौजूद एक व्यक्ति ने घटना का वीडियो बना लिया, जिसमें शख्स को विमान के पंखे पर चलते हुए देखा जा सकता है. युवक को बाद में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की जा रही है.

ईरान ने पकड़ा ब्रिटेन का ऑइल टैंकर, 18 भारतीय लोग भी फंसे

पाक के इतिहास में कभी सुरक्षित नहीं रहे पूर्व प्रधानमंत्री, अब भी 1 पूर्व राष्ट्रपति व 2 पूर्व पीएम जेल में

इराक में अमेरिका ने किए हवाई हमले, इस्लामिक स्टेट के 10 आतंकी ढेर