इराक में अमेरिका ने किए हवाई हमले, इस्लामिक स्टेट के 10 आतंकी ढेर

Jul 20 2019 05:05 PM
इराक में अमेरिका ने किए हवाई हमले, इस्लामिक स्टेट के 10 आतंकी ढेर

बगदाद: इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 10 आतंकवादी मारे गए हैं। इराकी सेना ने इस बात की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त ऑपरेशन कमांड ने जारी किए गए एक संक्षिप्त बयान में कहा कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की है। 

बयान में कहा गया है कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर गठबंधन सेना के लड़ाकू विमान ने शुक्रवार को सीरिया की बॉर्डर के निकट अल-बाज क्षेत्र में रेगिस्तान में आतंकी संगठन आईएस के अड्डों पर हमला किया। बयान के मुताबिक, हवाई हमले में आईएस के 10 आतंकवादी मारे गए और उनका ठिकाना तथा वाहन तबाह हो गए। इराकी सुरक्षा बलों द्वारा 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकियों को पूरी तरह पराजित करने के बाद परिस्थितियां नाटकीय रूप से सुधरी हैं।

इसके बाद से आतंकी संगठन आईएस के बाकी आतंकी शहरी क्षेत्रों से गायब हो गए या सुरक्षित स्थान की खोज में रेगिस्तानों और बीहड़ों में चले गए हैं और वहां से नियमित रूप से सुरक्षाबलों और नागरिकों पर छिपकर हमले करते रहते हैं। आपको बता दें कि इराक और अमेरिका की सेना ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान छेड़ रखा है।

ईरान ने बदले की कारवाई में जब्त की ब्रिटिश तेल टेंकर, चालक दल के सदस्यों में भारतीय भी शामिल

ट्रंप प्रशासन ने पाक में हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर जताई ये आशंका

पाक को बड़ा झटका दे सकता है ब्रिटेन, आर्थिक मदद में होगी बड़ी कटौती !