आतंकी मॉड्यूल HuT की जांच करने भोपाल पहुंची NIA की टीम, पहले की छानबीन में हुए हैं कई हैरतअंगेज़ और घिनौने खुलासे
आतंकी मॉड्यूल HuT की जांच करने भोपाल पहुंची NIA की टीम, पहले की छानबीन में हुए हैं कई हैरतअंगेज़ और घिनौने खुलासे
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में पैर पसार चुके आतंकी संगठन हिज्ब उत तहरीर (HuT) मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कर रही है। NIA इस मामले की जांच मध्य प्रदेश पुलिस, ATS के साथ संयुक्त रूप से कर रही है। इसके लिए NIA की विशेष टीम अरेस्ट किए गए 6 संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ करने भोपाल पहुंची है। जांच एजेंसी इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि इस आतंकी मॉड्यूल ने देश के अन्य किन शहरों को अपना टारगेट बनाया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश ATS ने कुछ दिन पहले इस मामले में भोपाल से 8 से अधिक संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया था। इसके बाद गृह मंत्रालय के आदेश के बाद मामले की जांच NIA को सौंप दी गई थी। छानबीन के दौरान पता चला था कि साल 2022 में देश के विभिन्न हिस्सों में इस मॉड्यूल के लोगों ने गुपचुप तरीके से मीटिंग की और युवाओं में कट्टरपंथी सोच पैदा करने की साजिश रची। ये लोग, मध्य प्रदेश के जंगलों में हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। जांच एजेंसियों के अनुसार, यह संगठन 2022 से एक्टिव है और मुस्लिम समुदाय के जरिए युवाओं को भड़काने में लगा हुआ है।

बता दें कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश के एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (ATS) ने इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HuT) से संबंधित 16 संदिग्धों को अरेस्ट किया था। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया था कि पकड़े गए संदिग्धों में कोई प्रोफेसर है, तो कोई जिम ट्रेनर है। उन्होंने ये भी दावा किया था कि ये लोग लव जिहाद से लेकर जबरन धर्मांतरण तक की गतिविधियों में भी लिप्त थे। उन्होंने बताया था कि कुछ माह से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB), पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और हिज्ब-उत-तहरीर (HuT) से संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

हिंदुस्तान के सभी राज्यों में फैला आतंकवाद, एक ही लक्ष्य- इस्लामी राष्ट्र

बता दें कि, गत वर्ष 2022 में बिहार पुलिस और NIA ने कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) का भंडाफोड़ किया था, जो 2047 तक भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने पर काम कर रहा है और केरल से कश्मीर तक फैल चुका है। इस साजिश को सफल करने के लिए PFI ने पूरा प्लान भी बना लिया था कि, कैसे मुस्लिमों को हथियार की ट्रेनिंग देनी है, कैसे SC/ST और OBC को भड़काकर उन्हें बाकी हिन्दुओं के खिलाफ करना है, सिस्टम में अपने लोग बिठाने हैं और फिर आतंकी संगठित होते ही सत्ता पर कब्ज़ा कर भारत को इस्लामी झंडे के नीचे लाना है। इसी तरह का खुलासा मध्य प्रदेश और तेलंगाना से पकड़े गए आतंकी संगठन हिज़्ब उत तहरीर (HuT) के 16 संदिग्धों से हुई पूछताछ में भी हुआ है, जो मध्य प्रदेश के जंगलों में हथियारों की ट्रेनिंग ले रहे थे। ये सभी लोग आम इंसानों की तरह जनता के बीच रह रहे थे, कोई इंजिनियर था, कोई प्रोफेसर।  

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये थी कि, HuT के 16 आतंकियों में से आधे पहले हिन्दू ही थे, जिन्हे ब्रैनवॉश करके और भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक की तकरीरें सुनाकर पहले मुस्लिम बनाया गया, और फिर आतंकी, इन कट्टरपंथियों को अन्य लोगों को भी धर्मान्तरित करने का टास्क दिया गया था। इन घटनाक्रमों को देखकर आप समझ सकते हैं कि, आतंकवाद हमारे कितने करीब आ चुका है और भारत पर कितना बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। जिसके बाद गुजरात से अल क़ायदा का बड़ा टेरर मॉड्यूल पकड़ा गया था, जिसमे 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार किए गए थे और अब मध्य प्रदेश जबलपुर में इस्लामिक स्टेट (ISIS) की साजिशों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जबलपुर में मिले ISIS टेरर मॉड्यूल के पास से कुछ बेहद आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी बरामद हुए हैं, जिनमे लिखा है कि, गैर-मुस्लिम लड़कियों का रेप करना जायज है और ये खुदा के करीब पहुँचने का जरिया है। बता दें कि, 2015 में आतंकियों के चंगुल से छूती एक यजीदी लड़की ने भी अपने इंटरव्यू में यही बताया था कि, आतंकी उसका रेप करते वक्त कहते थे कि यह उन्हें खुदा के करीब ले जाता है और अल्लाह को न मानने वालों के साथ बलात्कार करना कोई गुनाह नहीं है।  इस को देखकर यह कहा जा सकता है कि, आतंकवाद भारत के हर राज्य में पैर पसार चुका है, लेकिन, एजेंसियों की सख्ती के कारण वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। 

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता! फिर आतंकी बनने से पहले धर्म क्यों बदलना पड़ता है ?

हिन्दू लड़कियों का 'बलात्कार' करना जायज़! ISIS के डॉक्यूमेंट से विस्फोटक खुलासा, जबलपुर में NIA ने पकड़ा टेरर मॉड्यूल

भारत के टुकड़े कर पाकिस्तान बनाने वाला जिन्ना, दिग्विजय सिंह के लिए 'जिन्ना साहब' ! भड़की भाजपा, याद दिलाया 'आतंक प्रेम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -