NIA की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हाफिज सईद से धन लेता था यासीन मलिक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) की रिपोर्ट में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख और अलगाववादी नेता यासीन मलिक, शब्बीर अहमद शाह और कई अलगागवादी नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है. NIA की रिपोर्ट में बताया गया है कि कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए इन लोगों को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद से फंड मिलता था.

NIA अब उक्त अपराधियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियाँ रोकथाम अधिनियम (UAPA) के नए कानून के तहत आरोप पत्र दाखिल करेगी. NIA ने 214 पेज की रिपोर्ट तैयार की है. सभी अलगाववादियों के आतंक के सरगना हाफिज सईद से कश्मीर में आतंकियों को फंडिंग करने और पत्थरबाजी के लिए पैसा जुटाने के सटीक सबूत हैं. ये खुलासे यासीन मलिक की डिजिटल डायरी से हुए हैं.

आपको बता दें कि JKLF प्रमुख यासीन मलिक कश्मीर में एक मुख्य अलगाववादी नेता रहा है और कई बार उसको नजरबंद किया जा चुका है. 3 अप्रैल, 1963 को श्रीनगर के मैसूमा इलाके में जन्मा यासिन मलिक कश्मीर को भारत और पाकिस्तान से अलग करने की हिमायत करता है.  यासीन मलिक पर 25 जनवरी 1990 में इंडियन एयरफ़ोर्स के अफसरों पर आतंकी हमले में शामिल होने का इल्जाम है. इसमें वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना सहित चार एयरफोर्स अधिकारीयों की मौत हो गई थी. 

आज चेन्नई में रहेंगे पीएम मोदी, आईआईटी-मद्रास के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

चुनाव आयोग से इस राज्य के सीएम को मिली बड़ी राहत, जाने मामला

UP उपचुनाव: भाजपा ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को बनाया उम्मीदवार, इस सीट से दिया टिकट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -