केरल स्वर्ण तस्करी मामले में बड़ा खुलासा, दाऊद इब्राहिम से जुड़ रहे आरोपी के तार
केरल स्वर्ण तस्करी मामले में बड़ा खुलासा, दाऊद इब्राहिम से जुड़ रहे आरोपी के तार
Share:

कोच्ची: केरल के स्वर्ण तस्करी मामले में NIA ने बड़ा खुलासा किया है। NIA को अपनी जांच में एक आरोपी और भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके गिरोह के बीच लिंक मिली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में सामने आया है कि मामले में एक आरोपी ने तंजानिया की यात्रा की थी, जहां 1993 के मुंबई ब्लास्ट्स के आरोपी दाऊद का अच्छा खासा नेटवर्क है और वो हीरे का कारोबार और हथियारों की स्मगलिंग करना चाहता है। एक विशेष एनआईए अदालत में जांच एजेंसी ने ये खुलासा किया है।

NIA के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, के.टी. रमीज और एम. शराफुद्दीन ने कई मौकों पर तंजानिया की यात्रा की  और दाऊद के करीबी सहयोगी फिरोज 'ओएसिस' से मुलाकात की थी।  इस दौरान उन लोगों में देश में हथियारों की तस्करी के तरीकों पर चर्चा की। अधिकारी ने कहा कि रमीज ने हीरे का व्यवसाय शुरू करने के लिए 2016 में तंजानिया की यात्रा की थी। उसने 2017 में तंजानिया से UAE तक एक किलो सोने की तस्करी भी की थी।

NIA अधिकारी ने बताया कि रमीज को दुबई से लौटते वक़्त नवंबर 2019 में कोझिकोड एयरपोर्ट पर 13 तस्करों के साथ पकड़ा गया था। रमीज पर आरोप लगाया गया था कि पलक्कड़ राइफल क्लब के लिए उसने बंदूकें सप्लाई की थीं। हालांकि, राइफल क्लब द्वारा इस आरोप से इनकार कर दिया गया था।

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों के लिए खड़ी की बड़ी समस्यां! FD पर घटाया ब्याज

रिलायंस रिटेल को मिले करोड़ो रुपये, इस वैश्विक निवेश फर्म ने खरीदी हिस्‍सेदारी

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हो गए भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -