तमिलनाडु: लिट्टे समर्थक आतंकियों पर NIA का एक्शन, बड़े हमले की थी तैयारी
तमिलनाडु: लिट्टे समर्थक आतंकियों पर NIA का एक्शन, बड़े हमले की थी तैयारी
Share:

चेन्नई: आतंकवाद पर शिकंजा कसने के लिए नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम लगातार काम कर रही है। जी हाँ और टीम को लगातार एक्शन में देखा जा रहा है। अब एनआईए की टीम ने बीते शुक्रवार को लिब्रेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ऐलम (एलटीटीई) के तीन सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। जी दरअसल इन पर यह आरोप है कि यह कथित तौर पर आतंकी साजिश रच रहे थे ताकि इस प्रतिबंधित संगठन को फिर से रिवाइव किया जा सके। इस बारे में एनआईए के प्रवक्ता ने खुद पुष्टि की है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु से गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। इनमें नवीन उर्फ चक्रवर्ती एम, संजय प्रकाश जे और ए काबिलार उर्फ काबिलान हैं।’

दोस्तों के साथ भी लाड़ली की तस्वीर नहीं शेयर करेंगे रणबीर...!, सामने आई बड़ी वजह

इसके अलावा एनआईए ने यह भी कहा कि यह केस तमिलनाडु के सेलम जिले के ओमालुर पुलिस स्टेशन एरिये के पुलियमपट्टी क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर एक वाहन चेकिंग में 2 देसी पिस्टल, असला और गनपावडर एक गाड़ी से मिला था। जी हाँ और यह 19 मई की घटना बताई जा रही है। आप सभी को बता दें कि प्रवक्ता का कहना है कि आरोपी एलटीटीई से प्रेरित हैं और यह एक प्रतिबंदित आतंकी संगठन है।

महिला ने पिया मसालेदार चमगादड़ का सूप, वीडियो वायरल हुआ तो मची खलबली

यह सरकार के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष छेड़ने के उद्देश्य से एलटीटीई के समान एक संगठन बनाना चाहते थे। पहले यह केस ओमालुर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और उसके बाद एनआईए ने इसे फिर से रजिस्टर किया था। इस मामले में प्रवक्ता ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि तीनों आरोपियों ने साजिश रची थी और खुद को एलटीटीई से जोड़ लिया था… और एक नया संगठन बनाया था जिसका नाम उन्होंने वर्ल्ड तमिल जस्टिस कोर्ट रखा था।

उन्होंने लोगों पर अटैक करने की साजिश भी रची थी। जो लोग क्वारीज, क्रशर्स और TASMAC शराब की दुकानों पर में काम करते हैं उन्हें अवैध हथियारों और विस्फोटकों से निशाना बनाने की साजिश थी।’ वहीं एनआईए ने यह भी कहा कि जांच में पता चला है कि उन्होंने आतंकी हमले की साजिश रची थी और वह 18 मई को इसे अंजाम देने वाले थे। आपको जानकारी दे दें कि यह दिन मुल्लिविकल स्मरण दिवस के रूप में मनाया जाता है और इसे श्रीलंकन तमिल लोग और एलटीटीई के समर्थक श्रीलंकन सिविल वॉर के दौरान मारे गए लोगों की याद में मनाते हैं।

लोक अदालत में हुआ कई मामलों का निराकरण

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक लाख 61 हजार रूपये के शराब और वाहन जब्‍त

शाहरुख़ खान को कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -