पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा- "न्यूजीलैंड सरकार ने नए कोविड संरक्षण ढांचे..."

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को अपने नए कोविड-19 सुरक्षा ढांचे की रूपरेखा तैयार की ताकि टीकाकरण वाले नागरिकों के लिए अधिक स्वतंत्रता प्रदान की जा सके, जो वर्तमान अलर्ट स्तर प्रणाली की तुलना में अधिक लचीला है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह ढांचा लॉकडाउन से बाहर निकलने का रास्ता प्रदान करता है और व्यवसायों और आयोजनों को टीकाकरण वाले न्यूजीलैंड के लिए फिर से खोलने की क्षमता प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि शेष देश नई प्रणाली में चले जाएंगे जब सभी क्षेत्रों में 90 प्रतिशत पात्र आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

व्यापक लॉकडाउन के उपयोग के बिना मामलों और अस्पताल में भर्ती होने के मामलों को कम करने के लिए यह एक "सरल ढांचा" है, अर्डर्न ने कहा, ऑकलैंड, सबसे बड़ा शहर, नए ढांचे में आगे बढ़ेगा, जब 90 प्रतिशत पात्र आबादी पूरी तरह से टीकाकरण कर चुकी है। सरलीकृत ढांचे में तीन स्तर होते हैं जैसे हरा, नारंगी और लाल। अर्डर्न ने कहा कि वैक्सीन प्रमाण पत्र प्रत्येक स्तर पर अधिक स्वतंत्रता प्रदान करेंगे।

नया ट्रैफिक लाइट ढांचा पहले उच्च जोखिम वाले उद्यमियों को हरे और नारंगी रंग के टीकाकरण वाले ग्राहकों के लिए पूरी तरह से खोलने की अनुमति देगा, और लाल रंग में कुछ प्रतिबंधों के साथ काम करना जारी रखेगा, उन्होंने कहा, ऐसे व्यवसायों को जोड़ना जो बिना टीकाकरण के लिए खुलने का विकल्प चुनते हैं, प्रतिबंधों का सामना करेंगे। उनमें से सबसे अधिक वायरस को दबाने के लिए।

T20 वर्ल्ड कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ 'ग़दर' मचा पाएगा मेंटर धोनी का ये योद्धा ?

ट्रैन में फिर मिलेगा ताजा खाना

पीएम मोदी ने जताया बिल गेट्स का आभार, जानिए क्यों?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -