पीएम मोदी ने जताया बिल गेट्स का आभार, जानिए क्यों?

भारत ने कोरोना टीकाकरण में इतिहास रच दिया है। 100 करोड़ टीकाकरण पर विश्वभर से भारत को शुभकामनाएं दी जा रही हैं। कोरोना संक्रमण के विरुद्ध लड़ाई में भारत की कोशिशों की कई बार सराहना कर चुके माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने एक बार फिर शुक्रवार को प्रशंसा की है। उन्होंने इस बार 100 करोड़ से अधिक टीकों की खुराक लगाए जाने को लेकर भारत की प्रशंसा की है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने रिट्वीट कर बिल गेट्स का धन्यवाद किया है।

वही 100 करोड़ टीके का लक्ष्य हासिल होने के एक दिन पश्चात् बिल गेट्स ने ट्वीट किया कि भारत ने कोरोना टीके के एक अरब डोज लगा दिए हैं। यह नवाचार, बड़े स्तर पर विनिर्माण कोविन के साथ काम करने वाले लाखों स्वास्थ्य कर्मचारियों की क्षमता की गवाही देता है। बिल गेट्स ने इस ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, पीएमओ स्वास्थ्य मंत्रालय को भी टैग किया है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बताया कि 1 अरब डोज के मील के पत्थर का लक्ष्य प्राप्त करने में भारतीय वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों नवाचार के योगदान की जो आपने (बिल गेट्स) सराहना की है उसके लिए धन्यवाद। इस महामारी से लड़ने की दिशा में भारत वैश्विक कोशिशों में एक दृढ़ हिस्सेदार बना हुआ है।

महज 44 सेकंड में छूटेंगे 72 रॉकेट.., भारत ने चीन सीमा पर तैनात किए पिनाका और स्मर्च रॉकेट लॉन्चर

उत्तराखंड आपदा: कुमाऊं मंडल में फंसे 700 से ज्यादा पर्यटक, कई गाँवों से कटा संपर्क

त्योहारों से पहले सरकार ने उठाए राहत के ये अहम कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -