ट्रैन में फिर मिलेगा ताजा खाना

भारतीय रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बहुत ही अच्छी और सुखद खबर है। जी दरअसल अब जल्द ही ट्रेनों में खाना समेत बाकि सुविधाएं पहले की तरह शुरू होने वाली है। आने वाले कुछ ही दिनों में यात्री सुविधा कमेटी की बैठक होने जा रही है। कहा जा रहा है इस बैठक के दौरान यात्री सुविधा को लेकर कई बड़े फैसले हो सकते हैं। आप तो जानते ही होंगे कि ट्रेनों मे कोरोना की पहली लहर के बाद से ही खानपान सेवा पर रोक लगी हुई है। ऐसे में करीब 18 महीने के बाद इसे दोबारा शुरू करने पर विचार हो सकता है।

एक मशहूर वेबसाइट की खबर के अनुसार इस महीने के अंत में यात्री सुविधा समिति की बैठक होनी है। इस दौरान खाना समेत बाकी सुविधाओं को दोबारा से शुरू करने को लेकर चर्चा होगी। इसी के साथ इस बैठक में रेलवे बेस किचन, ऑन बोर्ड कैटरिंग सेवा शुरू करने पर निर्णय लिया जा सकता है। खबरों के मुताबिक इस सर्विस को फिर से शुरू करने को लेकर विभाग और मंत्रालय को एक प्रेजेटेंशन भी दिया गया है। आप सभी को बता दें कि आईआरसीटीसी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, ट्रेनों में पहले की तरह खाना शुरु करने को लेकर  25 या 26 अक्तूबर को बैठक होने जा रही है।

केवल यही नहीं बल्कि इसमें आईआरसीटीसी के बेस किचन को फिर से शुरु करने को लेकर एक प्रपोजल रखा जाएगा। ऐसे में ट्रेनों में खाने की ये सुविधाएं पहले की तरह ही होगी और इसके लिए यात्रियों को अलग से कोई बुकिंग नहीं करना होगी। जी हाँ, और प्रीमियम ट्रेनों में टिकट के साथ ही खाने की सुविधा उपलब्ध होगी लेकिन अन्य ट्रेनों मे यात्री पहले की तरह रकम चुका कर पेंट्री से खाना ले सकेंगे।

पीएम मोदी ने जताया बिल गेट्स का आभार, जानिए क्यों?

महज 44 सेकंड में छूटेंगे 72 रॉकेट.., भारत ने चीन सीमा पर तैनात किए पिनाका और स्मर्च रॉकेट लॉन्चर

इस दिन पड़ेगा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण, इस राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -