वित्त मंत्री रॉबर्टसन ने कहा- "न्यूजीलैंड सरकार के खाते उम्मीद से ज्यादा मजबूत...."
वित्त मंत्री रॉबर्टसन  ने कहा-
Share:

कोविड -19 महामारी से उत्पन्न परेशानियों के बावजूद नए वित्तीय वर्ष के लिए न्यूजीलैंड सरकार के पहले परिणाम बताते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था अभी भी मजबूत है। रिपोर्टों के अनुसार, क्राउन सितंबर में समाप्त होने वाले तीन महीनों के लिए पिछले वित्तीय वर्ष से बेहतर प्रारंभिक स्थिति के साथ-साथ निरंतर आर्थिक मजबूती को ध्यान में रखता है।

वित्त मंत्री रॉबर्टसन के अनुसार इस प्रगति में बाधा उत्पन्न की है। कोर क्राउन टैक्स रेवेन्यू NZUSD2.3 बिलियन (USD1 बिलियन) बजट 2021 के पूर्वानुमान से अधिक था, जो मजबूत अर्थव्यवस्था के परिणामस्वरूप NZUSD24 बिलियन में आ रहा था। रॉबर्टसन ने एक बयान में कहा कि उम्मीद से अधिक उपभोक्ता मांग के कारण जीएसटी राजस्व उम्मीद से 184 मिलियन अमेरिकी डॉलर अधिक था।

लाभ और हानि से पहले परिचालन संतुलन भी NZUSD5.4 बिलियन का घाटा था, जो कि खातों के अनुसार NZUSD0.8 बिलियन अपेक्षा से अधिक था। उनके अनुसार, डेल्टा के प्रकोप ने अलर्ट स्तर के प्रतिबंधों के साथ-साथ सरकारी वित्तीय सहायता के भुगतान में बदलाव को प्रेरित किया। उन्होंने कहा मुख्य रूप से मजदूरी सब्सिडी और कोविड-19 पुनरुत्थान समर्थन भुगतान के कारण नतीजतन, मुख्य क्राउन खर्च उम्मीद से NZUSD3.2 बिलियन अधिक था।

T20 वर्ल्ड कप: पंड्या अनफिट, फिर भी टीम में क्यों ? पूर्व चयनकर्ता ने उठाए सवाल

यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर बिल वोट को किया स्थगित

इमरान की पुलिस पर हमले कर रहे कट्टरपंथी, पाकिस्तान में गृहयुद्ध के हालात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -