यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर बिल वोट को किया स्थगित
यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर बिल वोट को किया स्थगित
Share:

प्रगतिशील हाउस डेमोक्रेट्स के विरोध के बावजूद यूएस हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर के बुनियादी ढांचे के बिल पर वोट के लिए समय सीमा को फिर से पीछे धकेल दिया है। पेलोसी ने गुरुवार रात हाउस डेमोक्रेट्स को लिखा, "जैसा कि आप जानते हैं, सदन द्विदलीय इंफ्रास्ट्रक्चर फ्रेमवर्क (बीआईएफ) पर वोट स्थगित कर देगा।" उन्होंने कहा कि अच्छी खबर यह है कि जिन सदस्यों को आज हाँ वोट की उम्मीद नहीं थी, उन्होंने बीआईएफ का समर्थन करने का संकल्प लिया है।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि "जैसा कि आपको याद होगा, हम बीआईएफ फ्लोर वोट के लिए तैयार हैं क्योंकि नियम और बिल पर पहले ही बहस हो चुकी है।" रिपोर्टों के अनुसार, वोट को स्थगित करने का निर्णय कांग्रेस प्रोग्रेसिव कॉकस की अध्यक्ष प्रमिला जयपाल द्वारा कहा गया था कि राष्ट्रपति जो बिडेन की "बिल्ड बैक बेटर फ्रेमवर्क" की पहले की घोषणा प्रगतिवादियों को प्रभावित करने के लिए अपर्याप्त थी।

जयपाल ने कहा "जब तक बिल्ड बैक बेटर एक्ट को शामिल नहीं किया जाता है, तब तक हमारे कॉकस सदस्य इंफ्रास्ट्रक्चर बिल के लिए वोट नहीं देंगे। हम जल्द से जल्द सदन के माध्यम से दोनों कानूनों को अंतिम रूप देने और पारित करने के लिए काम करेंगे।" बिडेन ने बिल्ड बैक बेटर फ्रेमवर्क, एक USD1.75 ट्रिलियन सामाजिक खर्च पैकेज का अनावरण किया, गुरुवार की सुबह हाउस डेमोक्रेट्स को इस साल की शुरुआत में सीनेट द्वारा अनुमोदित द्विदलीय बुनियादी ढांचे बिल को पारित करने में मदद करने के प्रयास में। प्रोग्रेसिव हाउस डेमोक्रेट्स ने सीनेट द्वारा पारित बिल को महीनों तक रोके रखा है, जिसमें बड़े सामाजिक खर्च की योजना पर वोट की मांग की गई है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -