दिल्ली में बारिश के साथ हो सकता है नए साल का आगमन, 28-29 को पारा गिरने का अनुमान
दिल्ली में बारिश के साथ हो सकता है नए साल का आगमन, 28-29 को पारा गिरने का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: नए वर्ष का आगाज बारिश के साथ होने कि आशंका जताई जा रही है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 31 दिसंबर रात से हवा की चाल तेज होने से आधी रात बाद से बारिश होने की संभावना है. एक जनवरी को दिन भर बारिश होने के आसार है. उधर, पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से बुधवार को दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत दिन भर ठिठुरता रहा. बीते 16 सालों में पहली बार राजधानी में दिन का पारा 12.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे पहले 2003 में 26 दिसंबर को 12.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया था. 

जंहा दूसरी तरफ बुधवार तड़के का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 6 डिग्री रहा. जंहा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों तक हालात बेहतर होने की उम्मीद नहीं है. वहीं 29 दिसंबर 2019 को हवा की चाल पुरबा होने से दिन के तापमान में मामूली बढ़त होगी लेकिन 28-29 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि इस वक्त उत्तर पश्चिमी हवाओं ने पूरे उत्तर भारत को अपनी चपेट ले रखा है. जम्मू-कश्मीर की तरफ से चल रहीं सर्द हवाएं पंजाब से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक के पूरे इलाके को ठंडा किए हुए हैं.  

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि हवाओं की दिशा व निचले स्तर पर बादल बनने से 14 दिसंबर से दिल्ली में ठंड काफी बढ़ गई है. इस दौरान दिल्ली के किसी न किसी स्टेशन पर इस स्तर की ठंड रिकार्ड की गई.

यूपी में सर्दी ने ढाया कहर, ठंड की वजह से 30 लोगों ने गवाई जान

नागरिकता कानून: एक्शन मोड में सरकार, हिंसा के कई आरोपियों को भेजा गया वसूली का नोटिस

तीन महीने से लापता है हिमाचल का 22 वर्षीय जवान, भाजपा सरकार नहीं ले रही सुध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -