यूपी में सर्दी ने ढाया कहर, ठंड की वजह से 30 लोगों ने गवाई जान
यूपी में सर्दी ने ढाया कहर, ठंड की वजह से 30 लोगों ने गवाई जान
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. जंहा बीते बुधवार यानी 25 दिसंबर 2019 को ठंड से प्रदेश में 30 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में बिजनौर सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम पारा 3 डिग्री जबकि अधिकतम 11 डिग्री सेल्सियस रहा. कानपुर में सभी उड़ानें रद्द करनी पड़ी. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से चार उड़ानों को निरस्त करना पड़ा. वहीं प्रदेश से चलने वाली 100 से ज्यादा ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहरे में छह वाहन भिड़ गए.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुंदेलखंड समेत मध्य यूपी में बीते बुधवार को ठंड से 25 लोगों की मौत हो गई. कानपुर में सबसे ज्यादा 15 लोगों की जान गई है. बांदा में 3, चित्रकूट और महोबा में 2-2 जबकि जालौन, कन्नौज और कानपुर देहात में 1-1 की जान चली गई. यही नहीं कानपुर में बुधवार सीजन का सबसे सर्द दिन रहा. 4.6 डिग्री सेल्सियस पर आया तापमान, अब तक सबसे न्यूनतम पर रहा. वहीं, घने कोहरे और खराब मौसम की वजह से कानपुर आने वाली सभी फ्लाइट बुधवार को रद्द रहीं. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद गुरूवार को भी अहमदाबाद, मुंबई और दिल्ली की दोनों फ्लाइट निरस्त की गई हैं.

हम आपको बता दें कि पूर्वांचल में बीते 24 घंटे में ठंड से 5 लोगों की मौत हो गई. वाराणसी में बुधवार को अधिकतम 17 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा. वाराणसी में 1, भदोही में 2, चंदौली और बलिया में ठंड से 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई. वेस्ट यूपी में भी शीतलहर से जनजीवन प्रभावित है. मेरठ में क्रिसमस के दिन सर्दी ने 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मेरठ में अधिकतम तापमान 11.6 व रात का न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. तापमान में 4.8 डिग्री व रात के तापमान में 1.4 डिग्री की गिरावट आई.

नागरिकता कानून: एक्शन मोड में सरकार, हिंसा के कई आरोपियों को भेजा गया वसूली का नोटिस

तीन महीने से लापता है हिमाचल का 22 वर्षीय जवान, भाजपा सरकार नहीं ले रही सुध

जूता चुराई में साली को जीजा ने दी स्कूटी लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि चल गई गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -