जयपुर के बाद अब इन जगहों पर मिले स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केस
जयपुर के बाद अब इन जगहों पर मिले स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केस
Share:

जयपुर. राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू  के कहर को रोक पाने में नाकाम साबित हो रहा है जिससे प्रदेश के लोगों में दहशत का माहौल बनता जा रहा है. अब जयपुर के बाद प्रदेश इन जिलों में स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं और यह संख्या दिनोदिन बढ़ती ही जा रही है जिससे विभाग की मुश्किलें और बढ़ गयीं हैं.

प्रदेश में सबसे ज्याद स्वाइन फ्लू के मरीज राजधानी जयपुर में पाए गए हैं और इस साल अब तक 108 लोगों की मौत इस घातक बीमारी की वजह से हो चुकी है जिनमें सबसे ज्यादा जयपुर में 30 लोगों की मौत का मामला सामने आया है वहीँ प्रदेश में मंगलवार को स्वाइन फ्लू के 4 और पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिन्हे मिलकर प्रदेश में कुछ पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1,250  हो गयी है. स्वाइन फ्लू के नए पॉजिटिव मामले जयपुर, भीलवाड़ा, उदयपुर व करौली के हैं. सबसे ज्यादा स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केस जयपुर में पाय गए हैं इसके बाद जोधपुर दूसरे नंबर पर है.

प्रदेश सरकार इस घातक बिमारियों से लोगों को बचाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है और स्वजागरण जैसे अभियान चला रही है. स्वाइन फ्लू, मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया के मामलों को देखते हुए बुधवार से प्रदेश में 3 दिवसीय 'स्वास्थ्य दल आपके द्वार' अभियान शुरू होगा.

एक साल पूर्ण होने पर टीम योगी ने गिनाई उपलब्धियां

23 मार्च से 6 राज्यों में चुनावी महासंग्राम

निदहास ट्रॉफी: इस खिलाड़ी ने तोड़ा था ड्रेसिंग रूम का शीशा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -