दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति
दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति
Share:

कोरिया: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वहीं हर दिन इस वायरस के कारण लोगों में डर का माहौल और भी गंभीर होता जा रहा है, जंहा इस वायरस के कारण दुनियाभर में मौत और संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है की आज कई मासूम लोगों की जिंदगियां दाव पर लगी है. लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है, यही नहीं इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 3 लाख 52 हजार लोगों से अधिक मारे जा रहे है. 

दक्षिण कोरिया ने शुरू की नो मास्क, नो राइड की नीति: मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरियाई सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखकर एक नई नीति लागू की है. सरकार ने बसों और टैक्सियों पर नो मास्क, नो राइड वाली पॉलिसी शुरू की है. जिससे लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा सके. योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक, बसों और टैक्सी में जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे, उन्हें यात्रा नहीं करने दिया जाएगा. जंहा इस बात का पता चला है कि बीते मंगलवार को सेंट्रल सियोल और आसपास के रिहायशी इलाकों में चलने वाली बसों में सभी यात्रियों को मास्क पहने हुए देखा गया.

तीन महीने बाद खोला गया बेथलेहम चर्च: कोरोना के कारण बंद किए गए बेथलेहम चर्च को आगंतुकों के लिए फिर से खोल दिया गया है. यह पिछले तीन महीने से बंद था. इस चर्च को लेकर ईसाइयों की मान्यता है कि यहां यीशु का जन्म हुआ था. गत पांच मार्च को कोरोना का संदिग्ध मामला सामने आने के बाद चर्च को बंद कर दिया गया था. इसके साथ ही बेथलेहम के एक होटल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामला मिलने के बाद फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्थानीय गिरजाघरों, मस्जिदों और अन्य संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था.

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

वाइल्डहॉर्स कैनियन में बाढ़ का प्रकोप, 1 की मौत अन्य बेहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -