कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

काठमांडू: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाओं की कहानी थमने का नाम ही नहीं ले रही है. वहीं कभी कोई आपदा तो कोई हादसा लोगों की जान का दुश्मन बना बैठा है. वहीं नेपाल में मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 53 मिनट पर 5.3 एमएल तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भू विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि यह भूकंप दोलखा जिले के जुगु के आसपास के क्षेत्र में आया था.

तीन दिन पहले दिल्ली में महसूस किए गए थे झटके: जानकारी के लिए हम बता दें की तीन दिन पहले भारत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रविवार दोपहर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. एक महीने के अंदर आज तीसरी बार दिल्ली में भूकंप के झटके आए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 दर्ज की गई. भूकंप के केंद्र की गहराई केवल 2.9 किलोमीटर मापी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले 12 और 13 अप्रैल को लगातार दो दिन दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. पहला झटका 12 अप्रैल को 3.5 तीव्रता की गति से आया था और दूसरा झटका पांच किलोमीटर की गहराई में 2.7 तीव्रता के साथ आया था. पिछली बार भूकंप का केंद्र दिल्ली था.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुए कोरोना का शिकार, अस्पताल में भर्ती

कोरोना टेस्ट के बाद आइसोलेशन में गए ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष, संसद में लगातार आ रही थी खांसी

अमेरिकी शोधकर्ताओं का दावा- अगले दो साल तक रह सकता है कोरोना महामारी का प्रकोप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -