बेंगलुरु दंगों को लेकर हुआ नया खुलासा
बेंगलुरु दंगों को लेकर हुआ नया खुलासा
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु में कुछ समय पहले हुए दंगों ने पूरे बेंगलुरु को हिला कर रख दिया था, और इस पर अंतहीन बहस हुई थी. शुक्रवार को मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा को सौंपी गई अपनी तथ्य खोज रिपोर्ट में लोकतंत्र के लिए नागरिकों ने कहा, ' बेंगलुरु में हाल के दंगे ' पूर्व नियोजित और संगठित ' थे. जंहा यह ' निस्संदेह सांप्रदायिक रूप से प्रेरित ' थे. इसमें कहा गया था कि 11 अगस्त की रात दंगों के दौरान भीड़ ने क्षेत्र के कुछ प्रमुख हिंदुओं को विशेष रूप से निशाना बनाया था, और पूरी घटना ' राज्य में आम लोगों के विश्वास को कम करने के मकसद से राज्य के खिलाफ दंगा करने के लिए की गई थी.

लोकतंत्र के लिए नागरिक जिम्मेदार नागरिकों का एक मंच है जो भारत के निवासियों के लोकतांत्रिक मूल्यों, सुरक्षा और सुरक्षा को सौंपे जाने का दावा करता है . 2011 में शुरू हुए राष्ट्रीय और सामाजिक महत्व के विषयों पर विभिन्न सेमिनारों, अभियानों का प्रबंधन किया है . लोकतंत्र के लिए नागरिकों ने एक बयान में कहा कि हिंसा की जांच के लिए समाज के ध्यान देने योग्य प्रतिनिधियों सहित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई थी. क्योंकि प्रामाणिकता के प्रति एकमात्र समर्पण के साथ बिना किसी पूर्वाग्रह या पूर्ण राजनीतिक हितों के निष्पक्ष रूप से अशांति की जांच करना जरूरी है .

सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश श्रीकांत डी बबलादी की अध्यक्षता में इस तथ्य को खोजने वाली जूरी में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी मदन गोपाल, सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी आर राजू सहित सेवानिवृत्त नौकरशाह, पत्रकार, अधिवक्ता, प्रोफेसर और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे . मदन गोपाल के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने आज येदयुरप्पा को रिपोर्ट सौंपी.

बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहे अभिनेता ने साझा किया अपना दर्द

'रसोड़े में कौन था' पर अक्षय कुमार ने शेयर किया ये फनी फोटो, कही ये बात

उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए सैय्यद जफर इस्लाम, बने भाजपा के सातवें मुस्लिम सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -