उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए सैय्यद जफर इस्लाम, बने भाजपा के सातवें मुस्लिम सांसद
उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए सैय्यद जफर इस्लाम, बने भाजपा के सातवें मुस्लिम सांसद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अमर सिंह के देहांत से खाली राज्यसभा की सीट पर बीजेपी के नेता सैय्यद जफर इस्लाम निर्विरोध निर्वाचित कर लिए गए हैं. बीजेपी उत्तर प्रदेश के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला के नाम वापस लेने के बाद उनका निर्विरोध निर्वाचन किया गया है. अब इनका कार्यकाल नवंबर साल 2022 तक रहेगा.

समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह के देहांत के बाद उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी के सैय्यद जफर इस्लाम को निर्विरोध तौर से निर्वाचित कर दिया गया है. राज्य के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में विधानसभा के पुरुषोत्तम दास टंडन एवं निर्वाचन अफसर बृज भूषण दुबे ने निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र जफर इस्लाम के अधिकृत प्रतिनिधि जेपीएस राठौर को प्रदान किया.

सैय्यद जफर इस्लाम की तरफ से नामांकन करने वाले राज्य के वित्त, संसदीय कार्य तथा चिकित्सा शिक्षा मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना के साथ बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद मेंबर विजय बहादुर पाठक एवं जफर इस्लाम के अधिकृत प्रतिनिधि जेपीएस राठौर ने इस्लाम का निर्वाचन पत्र प्राप्त किया हैं.  निर्वाचन अफसर बृज भूषण दुबे ने इस बारें बताया हैं कि निर्वाचन के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्र के नाम वापसी का आज आखिरी दिन था. बृज भूषण दुबे ने आगे बताया कि गोविंद नारायण ने पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था. इनके नाम वापस लेने के बाद राज्यसभा निर्वाचन के लिए सैय्यद जफर इस्लाम को एकमात्र प्रत्याशी होने की वजह से निर्विरोध रूप से निर्वाचित किया हैं.

अखिलेश ने गोरखपुर को कहा गुनाहपुर, जानिए क्यों ?

किसके होंगे डॉ कफील खान ? कांग्रेस और सपा में लगी होड़

नहीं मिली छुट्टी, तो सिपाही ने दरोगा पर अंधाधुंध बरसा दी गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -