नई संसद के उद्घाटन पर बोले CM शिवराज- 'बहिष्कार बेहद शर्मनाक'

नई संसद के उद्घाटन पर बोले CM शिवराज- 'बहिष्कार बेहद शर्मनाक'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नई संसद के उद्घाटन को लेकर विपक्ष के विरोध पर पहली प्रतिक्रिया दी है. शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा- नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार बहुत शर्मनाक! लोकतंत्र का सम्मान हम सभी की जिम्मेदारी है, किन्तु कांग्रेस सहित 19 विपक्षी दल लोकतंत्र को अपमानित करने का काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि "नई संसद" देश का गौरव है तथा इसका उद्घाटन लोकतंत्र के लिए बड़ा दिन है. अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए विपक्षी दल इसका बहिष्कार कर रहे हैं, यह घोर निंदनीय है.' बता दें लगभग 20 विपक्षी दलों ने मोदी द्वारा संसद के नए भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने के फैसले का ऐलान किया है. कांग्रेस, वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी एवं आम आदमी पार्टी सहित 19 विपक्षी दलों ने संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया एवं आरोप लगाया कि केंद्र की मौजूदा सरकार के तहत संसद से लोकतंत्र की आत्मा को ही निकाल दिया गया है.

उधर कांग्रेस ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर बृहस्पतिवार को हमला बोलते हुए कहा कि ‘एक व्यक्ति के अहंकार और स्व-प्रचार की इच्छा’ ने देश की प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति को इस भवन का उद्घाटन करने के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इल्जाम लगाया कि मोदी सरकार के ‘अहंकार’ ने संसदीय प्रणाली को ‘ध्वस्त’ कर दिया है. खरगे ने ट्वीट किया, "मोदी जी, संसद जनता द्वारा स्थापित लोकतंत्र का मंदिर है. राष्ट्रपति का पद संसद का प्रथम अंग है. आपकी सरकार के अहंकार ने संसदीय प्रणाली को ध्वस्त कर दिया है." उन्होंने कहा, "140 करोड़ भारतीय जानना चाहते हैं कि भारत के राष्ट्रपति से संसद भवन के उद्घाटन का अधिकार छीनकर आप क्या जताना चाहते हैं?"

बहन की शादी के कार्यक्रम में नाच रही थी लड़की, अचानक जनरेटर में फंस गए बाल और...

आज से शुरू हुआ नौतपा, जानिए इससे जुड़ी रहस्यमयी बातें

शादी में सात फेरों से पहले बहन के साथ फरार हुई दुल्हन, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -