न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन
न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी  राष्ट्रपति जो बिडेन ने न्यू मैक्सिको में उग्र जंगल की आग को कहा, जो हफ्तों से जल रही है, एक "बड़ी आपदा" है, जो प्रभावित लोगों और स्थानीय वसूली प्रयासों के लिए लाखों डॉलर की राहत जारी करती है।

"न्यू मैक्सिको राज्य में एक गंभीर आपदा होती है," व्हाइट हाउस ने बुधवार को देर से कहा। बयान के अनुसार, संघीय सहायता में अस्थायी आवास और घर की मरम्मत के लिए अनुदान, अबीमाकृत संपत्ति के नुकसान को कवर करने के लिए कम लागत वाले ऋण, और स्थानीय निवासियों और व्यवसाय मालिकों को जंगल की आग के नुकसान से उबरने में सहायता करने के लिए अन्य कार्यक्रम शामिल हो सकते हैं।

मंगलवार को, न्यू मैक्सिको के गवर्नर मिशेल लुजान ग्रिशम ने संघीय आपदा घोषणा का अनुरोध किया। "मेरे पास 6,000 लोग हैं जिन्हें निकाल लिया गया है, और मेरे पास ऐसे परिवार हैं जो नहीं जानते कि कल क्या होगा," लुजान ग्रिशम ने कहा।

नेशनल इंटरएजेंसी फायर सेंटर के अनुसार, वर्तमान में न्यू मैक्सिको में सात जंगल की आग जल रही है, जो किसी भी राज्य में से अधिकांश है। बछड़ा घाटी और हर्मिट्स पीक फायर, जो अप्रैल के मध्य में दो बड़ी आग के रूप में उत्पन्न हुआ था और उत्तरी न्यू मैक्सिको में एक सप्ताह से अधिक समय पहले संयुक्त था, जहां पिछले 30 दिनों में से 24 दिनों तक तेज हवाएं जारी रहीं, आग की लपटों में से एक है।

अधिकारियों का कहना है कि आग से 160,000 एकड़ जमीन जल गई है और सैकड़ों घर तबाह हो गए हैं।
इसके अलावा, बछड़ा घाटी और हर्मिट्स पीक आग, कम से कम 30 वर्षों में न्यू मैक्सिको में दूसरी सबसे बड़ी आग, इस सप्ताह 15,000 से अधिक घरों को खतरे में डाल सकती है, सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पश्चिम घटना प्रबंधन टीम का हवाला देते हुए।

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा

रूसी ऊर्जा पर जर्मन निर्भरता में काफी कटौती हुई: जर्मन राष्ट्रपति

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -