वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा
वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा
Share:

 

हनोई: पर्यटन संचालन के साथ-साथ विदेशी उड़ानों की संख्या को फिर से शुरू करने के बाद, वियतनाम ने इस साल के पहले चार महीनों में 192,400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय आगमन देखा, जो सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार साल दर साल लगभग 185 प्रतिशत बढ़ रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार, इस अवधि के दौरान विमान से देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों की कुल संख्या का लगभग 88.6% हिस्सा था। पिछले चार महीनों में एशिया से लगभग 118,300 विदेशी यात्रियों ने वियतनाम का दौरा किया, जो सालाना आधार पर 96.7 प्रतिशत उछला। पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में, यूरोप, अमेरिका और ओशिनिया के पर्यटकों की संख्या में क्रमशः छह गुना, 15 और 19 से अधिक की वृद्धि हुई।

15 मार्च को, वियतनाम ने कोविड -19 के प्रकोप के कारण लगभग दो साल के अंतराल के बाद देश के पर्यटन और अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के अपने प्रयासों के तहत विदेशी आगंतुकों के लिए अपनी सीमाओं को पूरी तरह से फिर से खोल दिया।

सरकार के अनुसार, महामारी फैलने से पहले पिछले पूरे साल 2019 में दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र को रिकॉर्ड संख्या में विदेशी आगमन मिला। 2020 और 2021 में, वियतनाम में विदेशी आगंतुकों की संख्या में क्रमशः 78.7% और 95.9% की गिरावट आई।

वियतनाम राष्ट्रीय पर्यटन प्रशासन के अनुसार, सरकार का लक्ष्य 2022 तक 5 मिलियन से अधिक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों की सेवा करना है।

रूसी ऊर्जा पर जर्मन निर्भरता में काफी कटौती हुई: जर्मन राष्ट्रपति

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -