वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी
वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी
Share:

कराची: एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (आरएसएफ) की एक रिपोर्ट में पत्रकार संरक्षण के मामले में देशों की सूची में आगे खिसक गया है।

RSF की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान 180 देशों में से 12 स्थान गिरकर 157 वें स्थान पर आ गया है|  पाकिस्तान को पिछले साल सूची में 145 वें स्थान पर रखा गया था|

काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर एडिटर्स (सीपीएनई) के अध्यक्ष काजिम खान ने बिगड़ते हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि संपादकीय नीति से असहमति जताने के बावजूद कोई भी अपना फैसला किसी संस्था पर थोप नहीं सकता।

जियो की रिपोर्ट के अनुसार, कराची प्रेस क्लब के अध्यक्ष फाजिल जामिली ने दावा किया कि किसी भी अन्य चीज पर व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देकर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा की जाएगी।

हर साल 3 मई को, सार्वजनिक प्रेस स्वतंत्रता दिवस प्रेस की स्वतंत्रता के आवश्यक सिद्धांतों को उजागर करने और पत्रकारिता की वर्तमान स्थिति के बारे में दुनिया को सूचित करने के लिए मनाया जाता है। यह दिन उन पत्रकारों को समर्थन प्रदर्शित करने और श्रद्धांजलि देने के लिए भी मनाया जाता है जो अपने कर्तव्यों का पालन करते समय मारे गए, घायल हो गए हैं, या अन्यथा नुकसान पहुंचाए गए हैं।

समाचार और सूचना अराजकता के विनाशकारी प्रभाव - एक वैश्वीकृत और अनियमित ऑनलाइन सूचना स्थान के प्रभाव जो नकली समाचार और प्रचार को प्रोत्साहित करते हैं, को वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स के 2022 संस्करण में उजागर किया गया है, जो आरएसएफ के अनुसार, 180 देशों और क्षेत्रों में पत्रकारिता की स्थिति का आकलन करता है।

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -