रूसी ऊर्जा पर जर्मन निर्भरता में काफी कटौती हुई: जर्मन राष्ट्रपति
रूसी ऊर्जा पर जर्मन निर्भरता में काफी कटौती हुई: जर्मन राष्ट्रपति
Share:

बुखारेस्ट: रूसी ऊर्जा पर जर्मनी की निर्भरता नाटकीय रूप से कम हो गई है। बुखारेस्ट की यात्रा के दौरान, जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर ने कहा कि रूसी ऊर्जा संसाधनों पर जर्मनी की निर्भरता काफी कम हो गई है।

रिपोर्टों के अनुसार, रूसी तेल पर जर्मनी की निर्भरता वर्तमान में 15% है। Steinmeier ने बुधवार को अपने रोमानियाई समकक्ष क्लाउस Iohannis के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बात की। रोमानियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश रूसी तेल पर यूरोपीय आयोग के नियोजित प्रतिबंध के पक्ष में है, जिसे छह महीने से अधिक समय में चरणबद्ध किया जाएगा।

बुखारेस्ट के अधिकारी वर्तमान में दीर्घकालिक समाधानों पर काम कर रहे हैं जिन्हें जल्दी से लागू किया जा सकता है, इओहानिस के अनुसार,  "रोमानिया अपनी प्राकृतिक गैस आपूर्ति में विविधता लाने के लिए यूरोपीय संघ के रणनीतिक लक्ष्यों को पूरा करने में एक प्रमुख खिलाड़ी बनना चाहता है," उन्होंने कहा।

दोनों राष्ट्रपतियों ने यूक्रेन और यूक्रेनी शरणार्थियों को प्रदान की गई सहायता, यूरोपीय संघ में शामिल होने वाले मोल्दोवा, यूक्रेन और जॉर्जिया गणराज्य के लिए समर्थन और शेंगेन सदस्यता के लिए रोमानिया की अपेक्षाओं पर भी चर्चा की।

मंगलवार को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस और यूक्रेन के बीच टकराव में अपनी "अमित्र गतिविधियों" के लिए व्यक्तियों और व्यवसायों पर दंडात्मक प्रतिबंध लगाने के डिक्री पर हस्ताक्षर किए। रूसी सरकार को स्वीकृत व्यक्तियों की एक सूची बनाने के लिए दस दिनों का समय दिया गया है।

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -