शराबबंदी को लेकर आया नया कानून, अब शराबी के साथ पुरे परिवार को भुगतना पड़ेगा हर्जाना
शराबबंदी को लेकर आया नया कानून, अब शराबी के साथ पुरे परिवार को भुगतना पड़ेगा हर्जाना
Share:

गोपालगंज: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ आप शराब पीते पकड़े जाते हैं तो आपके साथ-साथ परिवार को भी इसका हर्जाना भुगतना पड़ सकता है, क्योंकि शराबबंदी वाले बिहार में नयी कानून के तहत मद्य निषेध विभाग जुर्माना तो वसूल करेगी ही। साथ ही आपके घर के बाहर दरवाजे पर चेतावनी भरी की पोस्टर भी चिपकाएगी, जिसमें स्पष्ट शब्दों में लिखा होगा कि ‘पहली बार शराब पीने के इल्जाम में पकड़े जाने के बाद जुर्माना देकर रिहा हुए हैं।

वहीं यदि आप दूसरी बार पीते हुए या पीए हुए पकड़े जाते हैं, तो आपको एक साल की सजा हो सकती है। अत: भविष्य में आपको सचेत रहने की कड़ी हिदायत दी जाती है।’ मद्य निषेध विभाग की तरफ से आदेश जारी होने के पश्चात् गोपालगंज में शराब पीने के आरोप में पकड़े गए व्यक्तियों के घर उत्पाद विभाग ने चेतावनी वाला पोस्टर चिपकाने का काम आरम्भ कर दिया है।

गोपालगंज में विधानसभा का उपचुनाव है। चुनाव से पहले ही हजारों के आँकड़े में शराब पकड़े जा चुके हैं। 5 हजार रुपए जुर्माना देकर छोड़े गए हैं। उत्पाद विभाग के मुताबिक, अप्रैल 2022 से अबतक लगभग 52 हजार शराबी पकड़े गए हैं, जिनके घरों पर चेतावनी वाला पोस्टर चिपाकने का अभियान आरम्भ किया गया है। गोपालगंज में शराब के नशे में पकड़े गये व्यक्तियों के घर के बाहर उत्पाद विभाग की टीम चेतावनी वाली पोस्टर चिपका रही है। उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई के पश्चात् अब चोरी-छिपे शराब पीने वाले सकते में हैं। शराब के साथ पकड़े जाने के पश्चात् जुर्माना देकर छूट जा रहे हैं, जिसकी खबर आस-पड़ोस एवं रिश्तेदारों तक नहीं पहुंचती, मगर जब उत्पाद टीम घर पहुंचकर पोस्टर चिपका रही है तो आस-पड़ोस के साथ दूर के रिश्तेदार भी जान जा रहे हैं, ऐसे में कई शराबी सकते में हैं। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि वैसे लोग शराब के नशे में पहली बार पकड़ा रहे हैं, उन्हें सख्त चेतावनी दी जा रही है कि दूसरी बार में आप बच नहीं पाएंगे। दोबारा शराब पीते या पीए हुए पकड़े जाने पर एक वर्ष की सज़ा हो सकती है। उन्होंने बताया कि अप्रैल-2022 के पश्चात् जितने भी लोग शराब के नशे में पकड़े गए हैं, उनके दरवाजे पर चेतावनी की पोस्टर चिपकाया जा रहा है।

BJYM अध्यक्ष के हाइवा ने ली 2 लोगों की जान, मचा हड़कंप

'कोई अपराधी आज बाहर नहीं, जेल में है या मारा गया..', पुलिस स्मृति दिवस पर गरजे योगी

हजारों रूपये मूल्य की देशी-विदेशी शराब तथा महुआ लहान जप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -