Share:
'कोई अपराधी आज बाहर नहीं, जेल में है या मारा गया..', पुलिस स्मृति दिवस पर गरजे योगी
'कोई अपराधी आज बाहर नहीं, जेल में है या मारा गया..', पुलिस स्मृति दिवस पर गरजे योगी

लखनऊ: पुलिस स्‍मृति दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही सीएम योगी आदित्‍यनाथ कानून से खिलवाड़ करने वालों पर जमकर गरजे। उन्‍होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई भी अपराधी स्वच्छंद नहीं, या तो जेल में है या फिर मारा गया। अपराध और अपराधियों के विरुद्ध सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति और पुलिस की सक्रियता का नतीजा है कि आज यूपी में संगठित अपराध ख़त्म हो चुका है। राज्य में महिलाएं- बालिकाएं, कमजोर वर्ग और व्यापारी आज सुकून से हैं। प्रत्येक पर्व-त्योहार शांति और सौहार्द के साथ सम्पन्न हो रहा है। समाज में समरसता है। 

सीएम योगी ने जानकारी दी है कि यूपी में अलग-अलग एनकाउंटर में 166 दुर्दांत अपराधी मारे जा चुके हैं। बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए पुलिस के प्रयासों की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अब तक 44 अरब 59 करोड़ की संपत्ति जब्त अथवा ध्वस्त की गई है। ऐसी जमीनों पर अब बेटियों के लिए स्कूल या गरीबों के लिए घर बन रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि 30 मार्च 2017 से 13 अक्टूबर 2022 तक पूरे राज्य में 166 दुर्दांत अपराधी मारे गए। जबकि 4453 जख्मी हुए। 58,648 पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई और 807 पर NSA के तहत कार्रवाई की गई।

सीएम योगी ने कहा कि, 50 कुख्यात माफियाओं और उनके सदस्यों की करीब 2268 करोड़ की संपत्ति जब्त अथवा ध्वस्त की गई। इसमें एक माफिया और उसके आठ साथी एनकाउंटर में मारे भी गए। 39 को उम्रकैद की सजा हुई है, तो कोर्ट में प्रभावी पैरवी के जरिए दो अपराधियों को फांसी की सजा भी दिलाई गई है। इसी अवधि में हमारे 13 जवान शहीद भी हुए हैं, उन सभी शहीदों को नमन है। 

कश्मीरी हिन्दुओं की हत्याओं को जायज ठहरा रहे फ़ारूक़ अब्दुल्ला को LG की चेतावनी

सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिलने से भड़कीं महबूबा मुफ़्ती, जानिए क्या कहा ?

दिवाली से पहले ही 'दमघोंटू' होगी दिल्ली की हवा ! खराब श्रेणी पहुंचा AQI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -