अब इन 2 राज्यों में मचा ओमिक्रॉन का हाहाकार, मिले 9 नए मामले
अब इन 2 राज्यों में मचा ओमिक्रॉन का हाहाकार, मिले 9 नए मामले
Share:

देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दशहत फैली हुई है और हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इस समय कोविड 19 के केस भी बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,984 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं कोविड 19 के सबसे ज्यादा 3,377 केस केरल में सामने आए हैं। खबरों के अनुसार अब देश में ओमिक्रॉन के कुल केस 83 हो चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा संकट महाराष्ट्र में है। यहाँ मुंबई में इस वैरिएंट के चलते लगाई गई धार 144 को 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 4 नए मामले मिले हैं।

आपको बता दें कि राजधानी के अस्पताल एलएनजेपी में ओमिक्रॉन से जुड़े कुल 40 मरीज अभी भर्ती हैं, जिनमें से 38 पॉजिटिव हैं और 2 संदिग्ध हैं। इसी के साथ एक नई स्टडी में खुलासा हुआ है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट डेल्टा की तुलना में 70 गुना तेजी से फैलेगा, हालांकि इससे कोई गंभीर रूप से बीमार नहीं पड़ेगा। आप सभी को बता दें कि कर्नाटक में भी ओमिक्रॉन के 5 और मामले मिले हैं। वहीं तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग का कहना है चार और व्यक्तियों ने हैदराबाद में ओमीक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसके बाद तेलंगाना में ओमीक्रॉन मामलों की कुल संख्या 7 हो गई है इस तरह से देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 88 हो गई है 

आपको पता ही होगा अब तक महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा केस मिले हैं। यहां 32 केस सामने आए हैं। वहीं राजस्थान में 17, दिल्ली में 10, केरल में 5, गुजरात में 5, कर्नाटक में 8, तेलंगाना में 2, बंगाल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ इस वैरिएंट के चलते पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे सीरीज को आगे बढ़ा दिया गया है। खबरों के मुताबिक यह अब जून 2022 में होगी। जी दरअसल, वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

PM मोदी ने जवाब न देने की कसम खा रखी है - अशोक गहलोत

Omicron: देश के इन 11 राज्यों में फैला नया वैरिएंट, मच रही है हाहाकार

96 घंटे में ठीक हुआ ओमीक्रॉन संक्रमित, इन आम दवाओं का किया इस्तेमाल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -