Omicron: देश के इन 11 राज्यों में फैला नया वैरिएंट, मच रही है हाहाकार
Omicron: देश के इन 11 राज्यों में फैला नया वैरिएंट, मच रही है हाहाकार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग के बीच देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। अब रोजाना ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है और इसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। आप सभी को बता दें कि ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र के साथ राज्य सरकारों ने भी कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इन सभी के बीच देश के 11 राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Corona Omicron Variant ) अपने पैर पसार चुका है।

आप सभी को बता दें कि तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बाद अब तमिलनाडु में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। अब दक्षिण राज्यों में तेजी से इसका खतरा बढ़ रहा है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक चेन्नई का रहने वाला 47 साल का एक शख्स ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। कहा जा रहा है वह हाल ही में नाइजीरिया की यात्रा करके लौटा था। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि तमिलनाडु में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। इसी के साथ हैदराबाद में भी 2 नए केस आए सामने। वहीं दक्षिण राज्यों में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि केरल से भी ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद बीते बुधवार को इसके 4 और नए मामले सामने आ गए हैं। बताया जा रहा है इस चार नए मामलों के बाद ओमिक्रॉन के केरल में कुल पांच केस हो चुके हैं।

जी दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में केरल ने भी काफी प्रभाव दिखा था इसी के चलते यहां पर ओमिक्रॉन के मामले सामने आने से चिंता बढ़ी है। आपको बता दें कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तक 11 राज्यों में पैर पसार चुका है। इस बार भी सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। यहां अब तक कुल 32 ओमिक्रॉन संक्रमित मामले मिल चुके हैं। वहीं राजस्थान में 17 दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक 3, तेलंगाना में 2, पश्चिम बंगाल में एक सात वर्षीय बच्चा भी संक्रमित मिला है। इसके अलावा चंडीगढ़ में 1 और तमिलनाडु में भी 1 केस सामने आ चुका है।

Omicron की चपेट में दिल्ली, फिर मिले नए मरीज।। शुरू हुई पाबंदियां

96 घंटे में ठीक हुआ ओमीक्रॉन संक्रमित, इन आम दवाओं का किया इस्तेमाल!

महाराष्ट्र: जनवरी में आएगी तीसरी लहर, 24 घंटे में Omicron के 12 नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -