कर्नाटक के नए मुखिया बने बसवराज बोम्मई, 3 उपमुख्यमंत्रियों के साथ ली सीएम पद की शपथ

बसवराज बोम्मई ने बुधवार मतलब आज प्रातः 11 बजे कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली। इस के चलते बोम्मई के साथ तीन उपमुख्यमंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें आर अशोका, गोविंद करजोल तथा श्रीरामुलु के नाम सम्मिलित थे। बी एस येदियुरप्पा के सीएम पद से इस्तीफा देने के पश्चात् कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया था। आज से बोम्मई कर्नाटक प्रदेश का कार्यभार संभालेंगे।

इसके साथ ही बसवराज बोम्मई अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री थे, जोकि अब सीएम बन गए हैं। आज से बोम्मई यहां के मुखिया होंगे। बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं। इनके पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए सीएम रहे थे। वही ये बसवराज बोम्मई के जीवन का नया अध्याय होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बोम्मई वर्तमान में कर्नाटक के गृह मंत्री के तौर पर कार्यरत हैं। 28 जनवरी, 1960 को जन्मे, बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से हैं तथा येदियुरप्पा के नजदीकी माने जाते हैं। बसवराज बोम्मई ने अपने सियासी जीवन का आरम्भ JDU के साथ किया तथा बाद में 2008 में भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो गए। दो बार MLC और तीन बार विधायक रहे बोम्मई 2008 के कर्नाटक प्रदेश चुनावों में हावेरी जिले के शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा के लिए चुने गए थे। बोम्मई मैकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं।

'व्रत' में मना होने के बावजूद घर में बनाई मछली, खाने से मर गए पिता और दो बेटों की मौत

स्पुतनिक-वी वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जल्द होगी भारत में उपलब्ध

1.29 करोड़ लोगों के राशन कार्ड हुए रद्द, जानिए क्या है इसका कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -