'व्रत' में मना होने के बावजूद घर में बनाई मछली, खाने से मर गए पिता और दो बेटों की मौत
'व्रत' में मना होने के बावजूद घर में बनाई मछली, खाने से मर गए पिता और दो बेटों की मौत
Share:

पटना: बिहार के सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. जिले के सढ़वारा इलाके के एक ही परिवार के 3 लोगों की जान चली गई है. जबकि एक व्यक्ति की हालत बहुत नाजुक है. मृतकों में पिता-पुत्र और भतीजा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कल (सोमवार) सावन महीने का पहला सोमवार था. घर की महिलाओं ने श्रावणी सोमवार का व्रत किया हुआ था, जिस वजह से घर में इस दिन मछली बनाने की मनाही थी.

घर के मुखिया सुभाष राय ने कल बाजार से मछली खरीदकर घर के बाहर आंगन में पकाई थी. जिसे घर के चार सदस्यों ने खाया, जिसमें सुभाष राय (50 साल) और इनके दो बेटे 18 वर्षीय बालाजी राय और 22 वर्षीय मिथिलेश राय और इनका 5 वर्षीय भतीजा विराज राय भी शामिल है. खाने के कुछ देर बाद रात को सभी 4 लोगों की तबीयत बिगड़ी तो आनन-फानन में सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही 2 लोगों की मौत हो गई. बाकी दो लोगों को स्थानीय PHC ले जाया गया. जहां एक और ने दम तोड़ दिया. फिलहाल 22 वर्षीय मिथिलेश का उपचार PMCH में चल रहा है जहां उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है.

एक ही घर में तीन-तीन मौत होने के बाद परिजनों में मातम पसर गया है. पूरा गांव सकते में है. इस घटना ने MDM की घटना की याद दिला दी, जिसमें 2013 में 23 बच्चों की मौत सब्जी में भूलवश सरसों के तेल के स्थान पर कीटनाशक पड़ गया था. हालाँकि, ताज़ा मामले में दरियापुर पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल पहुंचा दिया है. घटना की जानकारी होते ही पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. सोनपुर ASP अंजनी कुमार, दरियापुर थाना, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गहनता से मौके का मुआयना किया. घर में बनी मछली के बचे हुए सैंपल को फोरेंसिक जांच के लिए सुरक्षित कर लिया गया.

बीजेपी के खिलाफ बसपा के सतीश का विवादित बयान, कहा- "निजी इस्तेमाल के लिए राम मंदिर के चंदे..."

कई राज्यों में 100 के पार हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

व्हाइट हाउस ने सभी संघीय कर्मचारियों के लिए कोविड -19 टीकाकरण अनिवार्य करने का किया एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -