नेटफ्लिक्स ने 200 मिलियन का किया भुगतान
नेटफ्लिक्स ने 200 मिलियन का किया भुगतान
Share:

सैन फ्रांसिस्को: नेटफ्लिक्स के लिए पेड सब्सक्राइबर्स ने 2020 में 200 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया क्योंकि कोरोना प्रतिबंधों ने इसे व्यूअरशिप हासिल करने के लिए समर्थन किया, नेटफ्लिक्स ने कहा। कंपनी ने कहा कि औसत भुगतान स्ट्रीमिंग सदस्यों ने Q4 में प्रति वर्ष 23 पीसी वर्ष की बढ़ोतरी की, जबकि प्रति वर्ष औसत राजस्व प्रति वर्ष एक रिपोर्ट और विदेशी मुद्रा तटस्थ आधार पर दोनों वर्ष था।

नेटफ्लिक्स ने कहा, "2018 की शुरुआत के बाद, हमारे भुगतान किए गए सदस्यता 111 से 204 मिलियन हो गए हैं और प्रति सदस्यता हमारी औसत आय USD9.88 से बढ़कर USD11.02 हो गई है, विदेशी मुद्रा के प्रमुख होने के बावजूद।" इस दृष्टिकोण ने हमें पिछले कई वर्षों में सालाना USD4-USD5 बिलियन से राजस्व बढ़ाने की अनुमति दी है।

कंपनी ने कहा, विशेष रूप से, चौथी तिमाही में, नेटफ्लिक्स ने USD6.64 बिलियन के राजस्व की सूचना दी। राजस्व हमारे मार्गदर्शन के पूर्वानुमान से 1 प्रतिशत अधिक था, क्योंकि भुगतान किए गए नेट ने हमारे 6.0 मिलियन प्रक्षेपण को 2.5 मिलियन से अधिक कर दिया है। कंपनी ने आगे कहा, पूरे साल के लिए, नेटफ्लिक्स ने रिकॉर्ड 37 मिलियन सशुल्क सदस्यताएँ जोड़ीं, वार्षिक राजस्व (24 पीसी यो) से अधिक में USD25 बिलियन हासिल किया और परिचालन लाभ 76 USD से बढ़कर USD4.6 बिलियन हो गया। Q1'21 के लिए, हम उम्मीद करते हैं कि भुगतान किया गया शुद्ध 6.0m बनाम पिछले Q1 का 15.8 मिलियन है, जिसमें प्रारंभिक कोरोना लॉकडाउन से प्रभाव शामिल है।

मूल कवर छवि के विवाद के बाद निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बात

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से बाहर निकलने से पहले किया ये काम

महामारी को देखते हुई रुक सकते है ओलिंपिक गेम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -