नेतन्याहू ने एक महीने में इजरायल की जनसंख्या का टीकाकरण करने का किया एलान
नेतन्याहू ने एक महीने में इजरायल की जनसंख्या का टीकाकरण करने का किया एलान
Share:

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को सूचित किया है कि देश एक महीने के भीतर कोविड-19 के खिलाफ अपनी आबादी का एक चौथाई टीकाकरण करने का इरादा रखता है। नेतन्याहू ने आगे कहा कि बड़े पैमाने पर कोविड-19 टीकाकरण के साथ, उन्हें उम्मीद है कि देश सामान्य स्थिति में लौट सकता है। एक वीडियो में, नेतन्याहू ने दावा किया "मैंने सप्ताहांत में उन कंपनियों के प्रमुखों के साथ बात की जो हमें टीके प्रदान कर रहे हैं और मैंने उन्हें बताया कि अगले सप्ताहांत तक हमारा लक्ष्य एक दिन में 150,000 वैक्सीन तक पहुंचना है।"

उन्होंने कहा- "इसका मतलब है कि इस गति तक पहुंचने के 30 दिनों के भीतर हमने 4.5 मिलियन टीकाकरण किए हैं।" "चूंकि सभी को दो इंजेक्शनों की आवश्यकता है, एक महीने के बाद हमने 2.25 मिलियन इजरायली नागरिकों को टीका लगाया होगा", नेतन्याहू ने कहा कि प्रधान मंत्री ने 19 दिसंबर को अपनी जाब प्राप्त की और वह कोविड-19 वैक्सीन पाने वाले पहले इज़राइली बन गए। सोमवार से शुरू हो रहा है। सरकार ने अपना राष्ट्रव्यापी इनोक्यूलेशन कार्यक्रम शुरू किया। 5 दिनों के साथ, शुक्रवार तक 210,000 लोगों ने फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की थी।

प्रधान मंत्री को उम्मीद है कि टीके इजरायल को सामान्य स्थिति में लौटने में मदद करेंगे, और "कोरोना वायरस से उभरेंगे", जिससे देश अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने में सक्षम हो सके। उन्होंने कहा कि इजरायल उन चीजों को करने में सक्षम होगा जो कोई देश नहीं कर सकता। कल से, इजरायल ने दो सप्ताह के लंबे लॉकडाउन में प्रवेश किया, महामारी की शुरुआत के बाद से देश का तीसरा लॉकडाउन। इस अवधि के दौरान, लोग चिकित्सा उपचार और टीकाकरण को छोड़कर केएम से आगे नहीं जा सकते हैं। नौ मिलियन के देश में रविवार तक कोविड-19 के 398,015 मामले दर्ज हैं।

बांग्लादेश नगरपालिका चुनाव का पहला चरण आज

ईरान में बर्फ़बारी और तेज हवाओं के बाद हुआ हिमस्खलन, 12 लोगों की गई जान

अमेरिका में कोरोना के मामलों ने 19 मिलियन का आंकड़ा किया पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -