नेपाल ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा चरण किया शुरू
नेपाल ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा चरण किया शुरू
Share:

नेपाल ने मंगलवार को भारत निर्मित कोविड वैक्सीन के साथ दूसरे चरण का टीकाकरण का शुरू किया जा चुका है। स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के मुताबिक दूसरी ड्राइव में कोविशिल्ड वैक्सीन को पत्रकारों, राजनयिक मिशन के अधिकारी और फ्रंटलाइन गवर्नमेंट कर्मचारियों को लगाया जा रहा है। कोविड टीकाकरण सलाहकार समिति के नेपाल के समन्वयक डॉ श्यामराज उप्रेती ने शेयर किया कि अनुदान सहायता के अंतर्गत इंडिया गवर्नमेंट द्वारा उपलब्ध कराए गए

कोविशिल्ड वैक्सीन को दूसरे चरण में 300,000 फ्रंटियर पत्रकारों, राजनयिकों और सरकारी अधिकारीयों को दिया जाने वाला है। पहले स्टेप में वैक्सीन की कुल 430,000 खुराक देने की परियोजना थी लेकिन केवल 184,857 व्यक्तियों ने ही वैक्सीन दी जा चुकी है। टीकाकरण का दूसरा चरण शुक्रवार तक जारी रहने वाला है और इस चरण में लगभग 300,000 व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है।

27 जनवरी से टीकाकरण का पहला अभियान शुरू हुआ था। प्रथम  चरण में प्राथमिक चिकित्सा कर्मचारी, स्वच्छता कर्मचारी, एम्बुलेंस चालक, और सुरक्षा अधिकारी थे, जबकि दूसरे अभियान में, देश भर के प्रशासनिक इकाइयों के ऑफिसर, भूमि राजस्व के कर्मचारी शामिल थे। सर्वेक्षण के कर्मचारी, बैंकरों और पत्रकारों को प्राथमिकता दी जा रही है।

पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने नेशनल पैंथर्स पार्टी से दिया इस्तीफा

यूएस में 50 मिलियन जुर्माना अदा करेगी भारतीय दवा फर्म, ये है वजह

पितृदोष से पाना चाहते है मुक्ति, तो मौनी अमावस्या के दिन जरूर अपनाएं उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -