यूएस में 50 मिलियन जुर्माना अदा करेगी भारतीय दवा फर्म, ये है वजह
यूएस में 50 मिलियन जुर्माना अदा करेगी भारतीय दवा फर्म, ये है वजह
Share:

न्यूयॉर्क: न्याय विभाग के बयान के अनुसार, भारत में एक कैंसर-दवा बनाने वाली कंपनी ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा पश्चिम बंगाल में अपने संयंत्र के निरीक्षण से पहले रिकॉर्ड को नष्ट करने और छिपाने के लिए स्वीकार किया है और जुर्माना और जब्ती में 50 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करने पर सहमत हुई है। विभाग ने कहा कि फ्रेज़ेनियस काबी ऑन्कोलॉजी लिमिटेड (एफकेओएल) द्वारा मंगलवार को लास वेगास, नेवादा में संघीय अदालत में सार्वजनिक किया गया था। 

कंपनी ने स्वीकार किया कि यह अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) जांचकर्ताओं को कुछ रिकॉर्ड प्रदान करने में नाकाम रहने के द्वारा संघीय खाद्य, औषधि और कॉस्मेटिक अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में दोषी था और दोषों में USD30 मिलियन और USD20 मिलियन का आपराधिक जुर्माना अदा करेगा। 

कार्यवाहक सहायक अटॉर्नी जनरल ब्रायन बॉयटन ने कहा: एफकेओएल के आचरण ने जोखिम वाले रोगियों को जोखिम में डाल दिया है।" निर्माण रिकॉर्डों को छिपाने और हटाने से, एफकेओएल ने एफडीए के नियामक प्राधिकरण में बाधा डालने और एफडीए को रोकने के उद्देश्य से और दवाओं की शुद्धता सुनिश्चित करने के अपने काम को करने से रोक दिया। विभाग ने यह कहते हुए भारत के केंद्रीय जांच ब्यूरो की मदद स्वीकार की कि इस मामले की जांच में अमेरिकी अधिकारियों को अमूल्य सहायता प्रदान की गई है। 2013 में, ड्रगमेकर प्रबंधन ने कर्मचारियों को परिसर से कुछ रिकॉर्ड्स को हटाने और कंप्यूटर से अन्य रिकॉर्ड को हटाने का निर्देश दिया, जो खुलासा करेंगे कि एफकेओएल एफडीए आवश्यकताओं के उल्लंघन में दवा सामग्री का निर्माण कर रहा था।

चीनी लैब से कोरोनावायरस के लीक होने की नहीं है संभावना: डब्ल्यूएचओ टीम

जॉर्ज फ्लोयड की मौत से छिड़ी वैश्विक अशांति, जानिए क्या है मामला?

UAE ने रचा इतिहास, मंगल ग्रह की कक्षा में पहुंचा अंतरिक्ष यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -