बड़ा खुलासा: 08 मौतों के बाद नेपाल ने बंद किया अपना रिसॉर्ट
बड़ा खुलासा: 08 मौतों के बाद नेपाल ने बंद किया अपना रिसॉर्ट
Share:

काठमांडू: नेपाल ने अपने एक रिसॉर्ट को तीन माह के लिए बंद कर दिया और लाइसेंस को रद कर दिया. इसके पीछे रिसॉर्ट का सुरक्षा इंतजाम मुख्‍य कारण है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  8 भारतीयों की मौत हो गई थी जिसके कारण नेपाल को यह बड़ा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा. मकवानपुर जिला स्थित एक रिसॉर्ट में हीटर से गैस लीक के कारण यह हादसा हुआ. वहीं उस वक्‍त होटल में केरल के 15 पर्यटक मौजूद थे जिसमें से 8 की मौत हो गई. इसमें चार नाबालिग भी थे. यह हादसा 21 जनवरी को हुआ था. पर्यटन विभाग ने रविवार को दमन स्थित अपने एवरेस्टक पैनोरमा रिसॉर्ट को तीन माह के लिए बंद कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार जांच के दौरान पता चला कि कमेटी में पर्याप्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था नहीं थी और अतिथियों को उचित सेवा भी मुहैया नहीं कराई जा रही थी. इसके इलावा रिसॉर्ट के लिए निर्धारित मानकों का भी वहां पालन नहीं किया जा रहा था. तीन माह के बाद यदि रिसॉर्ट को फिर से चालू करना है तो वहां के प्रबंधन को अपनी सेवाओं को अपग्रेड करना होगा. यह हादसा 21 जनवरी को हुआ था. पर्यटन विभाग ने रविवार को दमन स्थित अपने एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट को तीन माह के लिए बंद कर दिया. हादसे की जांच को लेकर सौंपी गई जिम्‍मेदारी को निभाते हुए जांच कमेटी द्वारा रिपोर्ट सौंपी गई और तभी रिसॉर्ट को बंद किया गया है. यह जानकारी काठमांडू पोस्‍ट में मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में दी गई.

हादसे के बाद रिजॉर्ट पहुंची पुलिस के अनुसार, सभी पर्यटक कमरे में बेहोश मिले. इन्‍हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 'स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, मृतकों की पहचान कर ली गई थी. इन मृतकों के नाम प्रबीन कुमार नायर (39), शरण्या (34), रंजीत कुमार टीबी (39), इंदु रंजीत (34), श्री भद्रा (9), अबिनाब सोरया (9), अबी नायर (7), और बैष्णब रंजीत (2) है.

WHO ने कोरोना को दिया आधिकारिक नाम, मरने वालों की संख्या 1017 के पार

अमरीका के राष्ट्रपति ने रक्षा बजट में की भारी बढ़ोतरी, 740 अरब डॉलर का रखा प्रस्ताव

दर्दनाक: आत्मघाती हमले का शिकार सैन्य अकादमी, 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -