दर्दनाक: आत्मघाती हमले का शिकार सैन्य अकादमी, 5 की मौत
दर्दनाक: आत्मघाती हमले का शिकार सैन्य अकादमी, 5 की मौत
Share:

काबुल: लगातार बढ़ रही आतंकी वारदातों के कारण आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं जो डरा हुआ न हो वहीं हाल ही में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बीते मंगलवार यानी 11 फरवरी 2020 की सुबह एक सैन्य अकादमी के बाहर आत्मघाती हमले में 5 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में चार सैन्यकर्मी शामिल हैं. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हमले में 6 लोग घायल भी हुए हैं.

वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का पता कहला है कि करीब तीन माह की शांति के बाद अफगानिस्तान की राजधानी में हुई इस आतंकी वारदात की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. आतंकी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा, हमें इस हमले की कोई जानकारी नहीं है. हम इसके बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि हमलावर मार्शल फहीम सैन्य अकादमी को निशाना बनाने आया था. सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, आत्मघाती हमलावर पैदल था. जांच चौकी के पास अकादमी के अंदर जा रहे एक वाहन से टकराकर उसने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया.

जंहा यह भी भी कहा जा रहा है कि यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब अफगानिस्तान में संघर्ष विराम के लिए अमेरिका, तालिबान के साथ बातचीत की कोशिश में लगा है. हमले की निंदा करते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि यह मानवता के खिलाफ अपराध है. वाहन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि काबुल में इससे पहले गत नवंबर में आतंकी हमले में 12 लोगों की मौत हुई थी.

इस कानून का प्रचार करने अमित शाह जाएंगे बंगाल, राज्य में जोरदार तैयारी शुरू

संसद से झूठ बोलने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप को इतने साल जेल में रखने की उठी मांग

टेरर फंडिंग मामला: हाफिज सईद के खिलाफ फिर टला फैसला, अब 18 फ़रवरी को होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -