नेपाल: लापता हुआ विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, मिला मलबा

नेपाल में पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि इस विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय भी शामिल थे। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि सुबह 10:07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया था। हालाँकि अब शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिल गया। जी दरसल त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चीफ ने कहा कि, 'घटनास्थल पर जांच पड़ताल की जा रही है।'

वहीं सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है। आप सभी को बता दें कि इससे पहले जोमसोम एयरपोर्ट के ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा था कि घासा में एक तेज धमाके की रिपोर्ट सामने आई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। वहीं धमाके वाले इलाके में तलाशी के लिए हेलिकॉप्टर भेजा गया था और ये भी बताया गया कि धमाके वाले जगह ही आखिरी बार विमान से संपर्क हुआ था। वहीं दूसरी तरफ विमान के लापता होने के बाद उसकी तलाशी में खराब मौसम के चलते काफी दिक्कतें आईं। बताया जा रहा है विमान का मलबा मिल जाने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि इस यात्री विमान में 13 नेपाली, चार भारतीय, दो जर्मन और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे।

वहीं तारा एयर के मुताबिक, विमान में जो चार भारतीय सवार हैं, उनका नाम कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी बांदेकर है। जी हाँ और इसके अलावा यात्रियों में इंद्र बहादुर गोले, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार गोले, बसंत लामा, गणेश नारायण श्रेष्ठ, रवीना श्रेष्ठ, रश्मि श्रेष्ठ, रोजिना श्रेष्ठ, प्रकाश सुनुवर, मकर बहादुर तमांग, राममाया तमांग, सुकुमाया तमांग, तुलसी देवी तमांग, अशोक, माइक ग्रीट, उवे विल्नर शामिल हैं। आप सभी को बता दें कि तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने भी पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान जारी है।

विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पाइलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा हैं। वहीं दूसरी तरफ इधर, नेपाल पुलिस के प्रवक्ता ने एक वेबसाइट को बातचीत में बताया कि तारा एयरलाइंस का प्लेन मुस्तांग जा रहा था वो गायब हुआ है। नेपाली सेना हेलिकॉप्टर की मदद से लापता प्लेन की तलाश में लगी है। मुस्तांग इलाके की पुलिस, नेपाल प्रहरी के जवान तलाशी अभियान में जुटे हैं।

पुलिस को नहीं बनाने दिया संबंध तो रातभर कपड़े उतरवाकर की पिटाई, रोंगटे खड़ी कर देने वाली ट्रांस फोटो जर्नलिस्ट की कहानी

ऐसा बेटा होने से अच्छा है न हो!, 3 दिन से अंतिम संस्कार के लिए तड़प रही माँ की देह

तेजी से फैल रही रहस्यमयी बीमारी, नाक से खून बहते ही हो जाती है मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -