'नेहरू अपने काम से जाने जाते हैं, नाम से नहीं..', NMML का नाम बदलने पर भड़के राहुल गांधी
'नेहरू अपने काम से जाने जाते हैं, नाम से नहीं..', NMML का नाम बदलने पर भड़के राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय का नाम बदलने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू को उनके द्वारा किए गए काम के लिए जाना जाता है, न कि "सिर्फ उनके नाम के लिए"। कांग्रेस सांसद ने कहा, "नेहरू जी अपने काम के लिए जाने जाते हैं, न कि सिर्फ अपने नाम के लिए।"

केंद्र सारकर ने नई दिल्ली में नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय (NMML) का नाम बदलकर प्रधान मंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय सोसायटी कर दिया। भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर नए नाम को औपचारिक रूप दिया गया है। नाम बदलने की घोषणा करते हुए, प्रधान मंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय की कार्यकारी परिषद के उपाध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश ने ट्वीट किया कि यह निर्णय "समाज के लोकतंत्रीकरण और विविधीकरण के अनुरूप है। 

इस बीच, कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरूवादी विरासत को ''विकृत और नष्ट'' कर रहे हैं।  कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "उन्होंने (मोदी) N को मिटा दिया है और उसकी जगह P डाल दिया है। वह P वास्तव में क्षुद्रता और चिढ़ के लिए है।" बता दें कि, नाम बदलने का निर्णय जून के मध्य में NMML सोसायटी की एक विशेष बैठक के दौरान लिया गया था। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने तब कहा था कि, "एक नई इमारत में स्थित संग्रहालय यह कहानी बताता है कि कैसे हमारे प्रधानमंत्रियों ने विभिन्न चुनौतियों के माध्यम से देश को आगे बढ़ाया और देश की सर्वांगीण प्रगति सुनिश्चित की। यह सभी प्रधानमंत्रियों को मान्यता देता है।"

घर में घुसकर नाबालिग लड़की को खेत में ले गए 6 बदमाश, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

अर्जुन राम मेघवाल बने राजस्थान में भाजपा की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष

इंदौर में देर रात युवा इंजीनियर का सरेआम बदमाशों ने किया क़त्ल, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -