एक्ट्रेस नहीं बल्कि सिंगर बनना चाहती थी नेहा सरगम, इस अदाकारा के कारण की अभिनय जगत में एंट्री
एक्ट्रेस नहीं बल्कि सिंगर बनना चाहती थी नेहा सरगम, इस अदाकारा के कारण की अभिनय जगत में एंट्री
Share:

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस नेहा सरगम आज यानी 4 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही है. नेहा सरगम एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री हैं, जो कि मूल तौर पर पटना बिहार की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने करियर का आरम्भ एक गायिका के तौर पर इंडियन आइडल 4 से किया था. जिसके पश्चात् वह सीरियल “चाँद छिपा बादल में” से टीवी में डेब्यू किया. आज नेहा सरगम के जन्मदिन के दिन उनके जीवन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले है.

वही बात यदि नेहा सरगम के निजी जीवन की करे तो नेहा सरगम का जन्म 4 मार्च 1989 को पटना, बिहार में हुआ था. उनके पिता का नाम रामकृष्ण दुबे तथा माता का नाम संगीता हैं. पिता रामकृष्ण दुबे सवरे कंपनी में अफसर हैं. परिवार में उनके अतिरिक्त एक छोटी बहन मोहिनी सरगम भी हैं. मुंबई में बसने से पहले नेहा पटना के राजेंद्र नगर में रहती थी. नेहा को बचपन से ही संगीत से प्रेम रहा हैं तथा वह संगीत जगत में काम कमाना चाहती थी. बचपन में वह घंटों संगीत का रियास करती थी. नेहा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से की हैं, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल से की, जिसके पश्चात् उन्होंने वीमेंस कालेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया हैं. नेहा को संगीत की शिक्षा उनकी माता संगीता दूबे से ली हैं. वह शास्त्रीय संगीत में पारंगत हैं.

आपको बता दे कि नेहा सरगम ने अपने करियर का आरम्भ सिंगिंग रियलिटी शो “इंडियन आइडियल” से किया था. उन्होंने कुल दो बार इस शो में हिस्सा लिया मगर गायिकी में करियर तलाशते हुए सोनाली बेंद्रे की नजर उन पर पड़ गई. सोनाली ने उन्हें अभिनय में अपना करियर बनाने की सलाह दी. जिसके पश्चात् उन्हें घर बैठे ‘चांद छिपा बादल में’ में निवेदिता के किरदार के लिए ऑफर आया. तत्पश्चात, वह टीवी शो जैसे “हार-जीत”, “सावधान इंडिया”, “ये हैं आशिकी”, “रामायण”, “ये रिश्ता क्या कहलाता हैं” और “नमः” में दिखाई दी हैं.

पर्पल लहंगे में श्वेता तिवारी ने ढाया कहर, इंटरनेट पर छाया ये जबरदस्त VIDEO

रुबीना दिलैक ने धरा 'नागिन' अवतार, तस्वीरें देख फैंस हुए मदहोश

रुबीना दिलैक के सिजलिंग लुक ने किया दीवाना, फैंस बोले- 'अब बस भी करों'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -