इस मशहूर टीवी सीरियल से मिली नेहा मर्दा को असली पहचान

टेलीविज़न जगत की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री नेहा मर्दा आज अपना जन्मदिन मना रही है, नेहा मर्दा टीवी जगत का एक जाना माना नाम है, आज के समय में उनका नाम कई मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते सुर्ख़ियों में बनी रहती है। नेहा मर्दा एक भारतीय टेलीविजन एक्ट्रेस हैं। वह ज़ी टीवी द्वारा प्रसारित डोली अरमानो की से उन्हें बहुत ही लोकप्रियता प्राप्त हुई। उन्होंने कलर्स टीवी के शो बालिका वधु में गहना का किरदार भी निभाया।

बता दे कि नेहा राजस्थान की मूल निवासी हैं। वह कोलकाता में मारवाड़ी परिवार में जन्मी तथा पली-बढ़ी हैं। 10 फरवरी 2012 को कोलकाता में उन्होंने पटना के एक कारोबारी आयुष्मान अग्रवाल से विवाह किया। 1 जुलाई 2018 को उन्होंने पटना में एक अकादमी की स्थापना की जो रॉयल ओपेरा हाउस अकादमी (ROHA) के नाम से मशहूर है, जो कला प्रदर्शनियों को नृत्य, नाटक तथा गायन का प्रशिक्षण देती है।

इसके साथ ही नेहा मर्दा को बालिका वधु सीरियल में उनके किरदार के लिए 'गहना' के तौर पर जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेहा ने कहा- "उसने बालिका वधु में अपने चरित्र गेहना कि भूमिका में उतरने के लिए बैंडिट क्वीन की सीडी देखी।" वह डांस शो में भी नजर आई थी। तथा जब वह 11,17 और 19 की थी तब उन्होंने बूगी वूगी को जीता था तथा जब वह 21 वर्ष की थी तब एक एपिसोड के लिए जज बनी थी। वही बीच कुछ खबरे आई थी कि वह बिग बॉस का हिस्सा भी बन सकती है, खैर इस पर कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है।

BB OTT से निकलने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला से मिलना चाहती थीं दिव्या अग्रवाल

कपिल शर्मा शो में होगी नेहा कक्कड़ की एंट्री, मचेगा जबरदस्त धमाल

'खतरों के खिलाड़ी 11' के फाइनल शूट के बाद दिशा परमार संग घूमने निकले राहुल वैद्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -